हजारीबाग:दारोगा शशांक को पुलिस लाईन में दी गई अंतिम सलामी,दहाड़े मारकर रो रहे थे परिजन,बेहोश हो रही थी पत्नी….

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग में 2018 बैच के दारोगा शशांक कुमार को पुलिस लाईन में अंतिम सलामी दी गई।सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने अंतिम सलामी दी। पुलिस लाईन में शशांक कुमार की माँ के साथ उनकी नवविवाहिता भी आयी थी। माँ जहां दहाड़े मारकर रो रही थी, वहीं नवविवाहिता बार बार बेहोश हो जा रही थी। किसी तरह अन्य पुलिस पदाधिकारी उसे संभाल रहे थे। अंतिम सलामी के बाद शव को उसके पैतृक गांव हंटरगंज जिला चतरा भेज दिया गया। पुलिस लाईन में इस दौरान 2018 बैच के विभिन्न दारोगा व पदाधिकारी भी विशेष रुप से उपस्थित थे। दिन के दस बजे मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम होने के बाद शव को पुलिस लाईन लाया गया। निधन पर पुलिस मेेंस एशोसिएशन द्वारा शोक व्यक्त किया गया।

आकस्मिक मौत या आत्महत्या, कुछ भी बताने से पुलिस पदाधिकारी कर रहे थे इंकार

2018 बैच के दारोगा शशांक की मौत आकस्मिक परिस्थिति में हुई है या फिर उसने जहर खाकर अपनी जान दे दी,यह स्पष्ट जानकारी किसी भी पुलिस पदाधिकारी नहीं दे रहे थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। हजारीबाग के लाखे में मृतक दारोगा शशांक कुमार की बहन और बहनोई रहते है।बताया जा रहा है कि बहनोई ने हीं शशांक को अस्पताल में भर्ती कराया था। बताया जा रहा है कि जब वह अपने बहन के घर पहुंचा तो अपने आप को तकलीफ में होने की बात कही। इसके बाद आनन फानन में बहनोई व अन्य उसे पहले सदर अस्पताल ले गया वहां से रेफर कर दिया।उसके बाद आरोग्यम ले गए।जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इधर पूरे मामले में दो चिकित्सकों की टीम ने शशांक के शव का पोस्टमार्टम किया। बिसरा को सुरक्षित रखा गया है। पूरे प्रकरण में जांच के बाद हीं यह स्पष्ट हो पाएगा कि शशांक की मौत जहर खाने से हुई या फिर आकस्मिक मौत हुई है।

द होटल डार्क लव में रुका था शशांक साथ आयी महिला को बताया था पत्नी

बताया जाता है कि दारोगा शशांक घटना से पहले एनएच 33 स्थित भारत माता चौक के समीप संचालित रेस्टोरेंट होटल डार्क लव में दो दिन रुका था। होटल के स्टाफ ने पूछा था कि साथ आयी महिला कौन है। शशांक ने अपनी पत्नी बताया था और मंदिर में शादी कर लेने की जानकारी और फोटो भी दिखाया था। होटल संचालक अनिश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है।बताया कि दो दिन के बाद शशांक और उसकी पत्नी चली गई। अपने आप को शशांक लालपूर थाना का प्रभारी भी होटल संचालक को बताया था। हालांकि इस बात की जानकारी होटल संचालक को नहीं थी कि जो युवती शशांक के साथ रुकी है उसके साथ विवाद चल रहा है।

लालपुर थाना मंदिर में युवती ने दर्ज कराई थी यौन शोषण की प्राथमिकी

जानकारी के अनुसार शशांक के साथ होटल वहीं युवती रुकी थी, जिसने शशांक पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण की प्राथमिकी आठ दिसंबर 2022 को करायी थी। लालपुर थाना मंदिर में हीं शशांक ने युवती से शादी भी रचाई थी। समझा जा रहा है कि युवती से शायद केस उठा लेने को लेकर शशांक ने बातचीत करने के लिए होटल में बुलाया था

रिपोर्ट:.A V, Hazaribag