बीवी की जुदाई बर्दाश्त नहीं कर सका पति,फांसी पर लटक कर जान दे दी…..

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में एक युवक अपनी बेटी और बीवी से जुदाई बर्दाश्त नहीं कर सका और फांसी पर लटक कर जान दे दी। मृतक की पहचान कैरो थाना क्षेत्र अंतर्गत बक्शी गांव निवासी मंगा उरांव का 22 वर्षीय पुत्र कमलू उरांव के तौर पर हुई है। कमलू ने छत पर लगे एक पाइप पर फांसी लगाकर खुदकुशी की।जानकारी के मुताबिक, मृतक के दो बच्चे-एक बेटा और एक बेटी हैं। मृतक कमलू उरांव की पत्नी सखुन उरांव महीना भर पहले बेटी को लेकर कमाने के लिए परदेस चली गई। बेटी और पत्नी सखुन उरांव से दूरी युवक बर्दाश्त नहीं कर सका। इसलिए उसने फांसी लगाकर जान दे दी।

परिवार के सदस्यों के मुताबिक, सोमवार रात हर रोज की तरह ही कमलू खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चला गया। कमरे का दरवाजा भी खुला था। मोबाइल पर सैड सॉन्ग बज रहे थे। घरवालों को लगा कि शायद वह गाने सुनते-सुनते सोने की कोशिश कर रहा है, इसलिए वे सभी सो गए।

मंगलवार सुबह भी कमरे से गाने बजने की आवाज आ रही थी तो कमलू के पिता मंगा उरांव बेटे से मिलने कमरे में पहुंचे तो देखा कि मोबाइल पर गाने चल रहे हैं और बेटा का शव पाइप से झूल रहा है। पिता की चीख-पुकार सुनकर परिवार व आस-पड़ोस के लोग इकट्ठे हो गए।

स्‍थानीय चौकीदार के माध्यम से घटना की सूचना कैरो थाना पुलिस को दी गई। कैरो थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटनास्थल में थाना प्रभारी शंखनाथ उरांव, एसआई संतोष कुमार, एएसआई संजय कुमार राय सहित पुलिस के जवान मौजूद थे।