दुधारू मवेशी की डिमांड पूरी नहीं होने पर ससुराल वाले हुए आक्रोशित,केरोसिन छिड़क आग के हवाले किया,पति सहित ससुराल के लोग फरार….

बिहार के पूर्णिया में दुधारू मवेशी की डिमांड पूरी न होने पर पति और ससुराल वालों ने मिलकर नवविवाहिता की बेरहमी से पिटाई कर दी। इसके बाद किरोसीन छिड़कर उसके आग के हवाले कर दिया। वहीं नवविवाहिता का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह वारदात की रोंगटे खड़े करने वाली स्टोरी बता रही है।उसने बताया कि पिछले साल 2 मई को ही पूर्णिया के बी कोठी थाना क्षेत्र के सहसौल गांव से नवविवाहिता की शादी मधेपुरा के रहने वाले सतीश कुमार से हुई थी। दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद से पूरे सहसौल गांव में हड़कंप है। वहीं वारदात के बाद से पति और ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं।

नवविवाहिता की पहचान पूर्णिया के बी कोठी थाना क्षेत्र के सहसौल गांव निवासी 47 वर्षीय सुनील कुमार की 19 वर्षीय बेटी गुंजन कुमारी के रूप में हुई है। घटना क्रम को लेकर मधेपुरा जिले के उदयकिशुनगंज में गुंजन के परिजनों की ओर से लिखित शिकायत की गई है। जिसके बाद से पुलिस को ससुराल वालों की तलाश है।

घटना की जानकारी देते हुए पीड़िता गुंजन के पिता सुनील कुमार ने कहा कि पिछले साल 2 मई को बड़े ही धूमधाम से तय तमन्ना के साथ उन्होंने अपनी बेटी गुंजन कुमारी की शादी मधेपुरा जिले के उदयकिशुनगंज थाना क्षेत्र के जलालपुर (आनंदपुरा) निवासी युगल शर्मा के 21 वर्षीय बेटे सतीश कुमार से हुई थी। शादी के वक्त बतौर दहेज 2 लाख कैश, बाइक समेत सोने चांदी के जेवर लिए गए थे। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा। मगर इसके बाद एक बार फिर से दामाद और बेटी के ससुराल वाले हर छोटी -बड़ी डिमांड करने लगे।

डिमांड पूरी ना होने पर उनकी बेटी को बेरहमी से पीटा जाता। जुलाई के शुरुआत में एक बार फिर दामाद और बेटी के ससुराल पक्ष की ओर से दुधारू मवेशी और 1 लाख रुपए की डिमांड शुरू हो गई। जिसे देने से उन्होंने साफ मना कर दिया। इसके बाद बीते 26 जुलाई को दामाद सतीश कुमार, ससुर युगल शर्मा और सास उमा देवी ने उनकी बेटी को बेरहमी से पीटा। जब इतने से उनका मन नहीं भरा। तो उनके दामाद ने केरोसिन तेल छिड़ककर बेटी को आग के हवाले कर दिया और फिर सभी फरार हो गए।

बेटी की चीख सुनकर पड़ोसी घर के अंदर दाखिल हुए और किसी तरह आग बुझा कर आनन-फानन में उनकी बेटी को मधेपुरा सदर अस्पताल में एडमिट कराया। ग्रामीणों ने समूचे घटनाक्रम की सूचना परिवार वालों को दी। जिसके बाद अस्पताल पहुंचे परिजनों ने गुंजन कुमारी की नाजुक हालत को देखते हुए पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया। वहीं गुंजन की नाजुक स्थिति को देखते हुए पीएमसीएच ने भी हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

मगर पैसे की तंगी से जूझता गुंजन का परिवार पीड़िता को मधेपुरा मेडिकल कॉलेज लेकर आया है। जहां पीड़िता ने हालत काफी नाजुक बनी है। वहीं नवविवाहिता का एक वीडियो भी सामने आया है। इस शॉर्ट वीडियो में वह 26 जुलाई के दिन उसके साथ हुई ज्यादती की कहानी बयां कर रही है।

वहीं घटनाक्रम के बाद से पीड़िता गुंजन कुमारी का पति और ससुराल पक्ष के लोगों का मोबाइल बंद है। सभी घर छोड़कर फरार हैं। इनके खिलाफ मधेपुरा के उदयकिशनगंज थाने में लिखित शिकायत की गई है। परिजनों का कहना है कि जिस तरह से उनकी बेटी के साथ ज्यादती की गई है। उन दहेज लोभियों को भी उसी तरीके से फांसी के फंदे पर लटकाया जाए।