खूंटी:हाट-बाजार में लेवी वसूलने पहुँचे पीएलएफआई उग्रवादी सदस्य गिरफ्तार……

खूंटी।झारखण्ड के खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र से पुलिस ने पीएलएफआई सदस्य निशान हुन्नी पूर्ति को गिरफ्तार किया है। 19 वर्षीय निशान मुरहू के इंदीपीड़ी का रहनेवाला है।गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने 7.65 एमएम की तीन गोली, पीएलएफआई का पर्चा, नगद 8600 रुपये, एक मोबाइल और एक पिट्ठू बैग बरामद किया है।

इस सम्बंध में एसडीपीओ अमित कुमार ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि पीएलएफआई के सदस्य मुरहू थाना क्षेत्र के हाट-बाजार में लेवी वसूलने के लिए पहुंचा था।इसकी सूचना पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुरहू थाना क्षेत्र के कुदासूद से मुरूद जाने वाले मार्ग पर तीन बाइक में सवार लोगों को देखा गया।पुलिस ने खदेड़कर निषान हुन्नी पूर्ति को पकड़ा।वहीं,अन्य भागने में सफल रहे।

एसडीपीओ ने बताया कि निशान हुन्नी पूर्ति ने भागने वाले अन्य उग्रवादियों के संबंध में जानकारी दिया है। पुलिस उन्हें भी तलाश रही है।बताया गया कि निशान पूर्ति अपने सदस्यों के साथ लेवी वसूल कर पीएलएफआई के एरिया कमांडर टीरा बोदरा उर्फ राड़ूग बोदरा उर्फ लंबू को पहुंचाता था।निशान हुन्नी पूर्ति के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ मुरहू में तीन कांड दर्ज है।एसडीपीओ ने बताया कि हाल के दिनों में मुरहू में हुई कई घटनाओं में वह शामिल था।उसके गिरफ्तारी में सीआरपीएफ 94 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी मृत्युजंय कुमार, मुरहू थाना प्रभारी चुड़ामनी टुडू, सायको थाना प्रभारी रितेश कुमार महतो, पुअनि दिगंबर पांडेय, विष्णु कुमार, सु- षांत सुंडी, तकनीकी शाखा और सीआरपीएफ तथा जिला बल शामिल थे।