बीपीएससी से चयनित शिक्षक का पकड़ौआ विवाह,12 दिन पहले नौकरी जॉइन की थी,स्कूल से अपहरण कर ले गया और शादी कराकर फोटो वायरल की….

बिहार के वैशाली में बीपीएससी से चयनित टीचर का पकड़ौआ विवाह हो गया।करीब दो सप्ताह पहले ही उसने नौकरी जॉइन की थी। टीचर को स्कूल से पिस्टल के बल पर अपहरण किया गया। पिटाई करके शादी करा दी गई। स्कूल के हेडमास्टर और परिवार ने अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई है।शुक्रवार शाम शिक्षक गौतम कुमार को हाजीपुर व्यवहार न्यायालय में पेश किया गया। धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने गौतम का बयान दर्ज कराया गया। इस दौरान उसके साथ पातेपुर थाना की पुलिस भी मौजूद रही।

इससे पहले लड़के के परिवार ने सड़क जाम किया। इसी दौरान टीचर की शादी का फोटो सामने आ गई। फोटो सामने आने के बाद परिवार पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने लड़के और लड़की को काफी देर थाने में रखा। मामला पातेपुर थाना क्षेत्र का है।

बताया जाता है कि महेया मालपुर गांव निवासी सत्यनारायण राय के बेटे गौतम कुमार का बीपीएससी टीचर वैकेंसी में सिलेक्शन हो गया। गौतम की नियुक्ति रेपुरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में हुई थी। परिजन के मुताबिक गौतम का बोलेरो सवार लोगों ने बुधवार को किडनैप कर लिया था। पुलिस ने उसे महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर डेढ़पुरा से बरामद किया। हालांकि शादी कहां हुई, यह जानकारी नहीं है।

इसके बाद परिजन ने गुरुवार को महुआ ताजपुर मार्ग को जाम कर हंगामा किया। फिर गुरुवार को लड़के का पकड़ौआ विवाह होने की जानकारी मिली। दोपहर में महुआ-ताजपुर मार्ग को जाम कर हंगामा किया।

शिक्षक के चचेरे दादा शिवचंद्र राय ने हाजीपुर कोर्ट में मीडिया से बात करते हुए कहा कि लड़की का घर इनके घर से 100 फीट की दूरी पर है। उसे बुधवार की शाम बुलेरो और बाइक से आए 10 लोगों ने किडनैप किया था।उन्होंने कहा कि बुधवार की घटना के बाद ही पुलिस को जानकारी दी गई। देर रात को हमलोगों ने सड़क भी जाम किया। तब पुलिस ने लड़के की सकुशल वापसी का आश्वासन दिया, लेकिन अगले दिन गुरुवार को फिर से सड़क जाम करने के बाद पुलिस ने कहा कि लड़के की जबरन शादी करा दी गई है।

शिवचंद्र राय के अनुसार गौतम की बात पुलिस से हुई है। उसने पुलिस को बताया है कि पिस्टल की नोक पर उसकी जबरन शादी कराई गई है। उसे बहुत मारा-पीटा भी गया है। उसने अगवा किए जाने के बाद अपनी शर्ट पर अपना नाम-पता लिख दिया था, ताकि अगर उसकी हत्या हो जाए तो पहचान हो सके।

इधर, सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की। शुरुआत में शिक्षक को सकुशल बरामद करने का आश्वासन देकर दोपहर में जाम हटवा दिया था,लेकिन शिक्षक का कोई पता नहीं चलने पर फिर से सड़क जाम कर दिया जो कि शाम को हटाया गया

इधर,उत्क्रामत मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने भी थाना में आवेदन देकर ड्यूटी के दौरान शिक्षक का अपहरण करने के आरोप में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं परिजनों की ओर से भी अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है।एसआई पातेपुर थाना हसन सरदार ने कहा कि पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है। बीपीएससी के तहत बने टीचर के साथ घटना हुई है। लड़के की शादी करवा दी गई है।