कुरियर कम्पनी में हुई चोरी का मामला:शहर में लगे सीसीटीवी की नजरों से नहीं बच सका चोर,खोल दी चोर की पोल,दो गिरफ्तार,4.45 लाख रुपये बरामद

राँची।राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना पुलिस ने कुरियर कम्पनी में हुई चोरी का किया खुलासा।दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार अपराधियों में कंपनी का पूर्व कर्मचारी बुढमु थाना क्षेत्र निवासी नागेश्वर महतो 23 वर्ष और कांके थाना निवासी शादाब आलम उर्फ गुड्डू मंसुरी 27 वर्ष शामिल है़ं।गिरफ्तार आरोपी के पास से चोरी के चार लाख 44 हजार 960 रुपये, एक अपाचे बाईक, ताला तोड़ने वाला पाइप और डीवीआर बरामद किया गया है़।

इस सम्बंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार ने रविवार को बताया कि 27 जनवरी को इकॉम एक्सप्रेस लिमिटेड कुरियर कंपनी के इंचार्ज मनीष कुमार की ओर से थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी़।उसके बाद पुलिस जाँच में जुटी थी।

बताया कि हरमू के पटेल चौक के पास कंपनी के कार्यालय के मुख्य दरवाजा तोड़कर पांच लाख रुपया और कुछ सामानों की चोरी कर ली गई थी़। जांच के क्रम में पाया गया कि अज्ञात चोरों के द्वारा रुपये चोरी करने के इरादे से ही घटना को अंजाम दिया गया है़। कैश और डीवीआर के अलावा कोई विशेष सामान की चोरी नही की गयी थी़। बचने के लिए चाेरों ने सीसीटीवी का डीवीआर भी चोरी कर लिया गया था़।इससे कर्मचारियों पर शक हुई थी़

दूसरे जगह लगे सीसीटीवी से हुई अपराधियों की पहचान

जांच के क्रम में रात को दो संदिग्ध मास्क लगाए हुए उस एरिया में लड़को को देखा गया जिसकी मास्क और टोपी लगाने के कारण पहचान करना संभव नहीं था़। थाना प्रभारी ने बताया कि अनुसंधान में घटना की रात चौक- चौराहों पर एक संदिग्ध बाइक नजर आई जो न्यू मार्केट चौक की तरफ जाते हुए दिखी। कंपनी में कार्यरत सभी कर्मचारियों की जांच की गई़ लेकिन कुछ पता नहीं चला़। चोरी की घटना को अंजाम देने की शैली से स्पष्ट हुआ कि चोरों को कैश की जानकारी थी़। जांच के क्रम में कंपनी के पूर्व कर्मचारियों को खंगाला गया़।इसी क्रम में पूर्व कर्मचारी नागेश्वर महतो जो एक वर्ष पूर्व कंपनी छोड़ चुके थे़। उनके पास एक सफेद रंग की अपाचे बाईक होने की जानकारी मिली़ और उसका मोहराबादी क्षेत्र में भाड़े में रहने की जानकारी मिली़ घटना की रात संदिग्ध सफेद अपाचे बाईक कई सीसीटीवी में दिखी़। उसके बाद छापामारी की गयी़ छापामारी के क्रम में नागेश्वर महतो के आवास से चोरी गए रुपयों में से दो लाख 95 हजार 960 रुपये और बाईक बरामद की गई़। ये अपना अपराध स्वीकार किये तथा इनके निशानदेही पर इनके साथी शादाब आलम के पास से एक लाख 49 हजार रुपया तथा चुराया गया डीवीआर एवं अपराध में प्रयुक्त ताला तोड़ने वाला पाईप की भी बरामदगी की गई़।