शराब के नशे में टल्ली होकर पहुँचे दूल्हे से दुल्हन ने शादी से किया इनकार,बोली-वह कुंवारी रह लेगी लेकिन शराबी से शादी नहीं करेगी…..

डेस्क टीम:हरदोई।उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में आई बरात में दूल्हा शराब के नशे में टल्ली होकर पहुंचा तो लड़की ने शादी से इनकार कर दिया। मामले की जानकारी होने के बाद बारातियों में हड़कंप मच गया। चौबीस घंटे तक पंचायत चली लेकिन कोई समाधान नहीं निकला, जिसके बाद बिन दुल्हन बारात बैरंग वापस लौट गई।खबर के अनुसार मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के गांव राघोपुर के मजरा अंटिया निवासी महादेव की पुत्री राम लड़ैती की शादी जनपद औरैया के गांव बड़वा पोस्ट भाग्य नगर निवासी राजेश बाबू पुत्र ओमप्रकाश के साथ तय हुई थी। बीते शुक्रवार की रात बारात आई। दूल्हा शराब के नशे में टल्ली था।दूल्हे को नशे में देखकर लड़की पक्ष वालों ने उसके पिता को ढूंढना शुरू किया लेकिन जब उन्हें पता चला कि पिता और मझवा बारात में आए ही नहीं तो हंगामा शुरू हो गया। बारात में आये कुछ बुजुर्गों ने जैसे तैसे स्थिति को संभाला तब हंगामा शांत हुआ।

लड़की बोली- नहीं करनी शराबी से शादी

बारात द्वारचार के लिए रवाना हुई। बैंड बाजे की धुन पर बाराती नाचते हुए लड़की के दरवाजे पहुंचे। लेकिन इसी दौरान लड़की कोई दूल्हे के टल्ली होने की जानकारी मिली तो वह भड़क गई और शादी करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद उसे मनाने के प्रयास होने लगे। लेकिन लड़की ने जब साफ कह दिया कि वह कुंवारी रह लेगी लेकिन शराबी से शादी नहीं करेगी तो पंचायत होनी शुरू हुई। दोनों पक्ष देर रात तक बात करते रहे लेकिन कोई समाधान नहीं निकला।

प्रधान के पास पहुंचा मामला

शनिवार को प्रधान राघवेंद्र सिंह उर्फ रेशू के पास पहुंचा। यहां देर शाम तक पंचायत होती रही लेकिन लड़की अपनी जिद पर अड़ी रही। आखिरकार बारात को बिन दुल्हन बैरंग वापस लौटना पड़ा। इस मामले में चौकी इंचार्ज बालेंद्र कुमार मिश्रा से बात की तो उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी हुई थी। लेकिन उनके पास कोई शिकायत नहीं आयी। यदि किसी पक्ष की तहरीर आती है तो उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।