गौ तस्करों का कहर:तीन जिलों के तीन थानों की पुलिस द्वारा लगाए बैरिकेडिंग को तोड़ा,राँची में महिला दरोगा की कुचलकर कर दी हत्या,गाड़ी रोकने के लिए टायर में मारी गोली !

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में मंगलवार की देर रात तुपुदाना ओपी क्षेत्र में पुराना हुलहुंडू में पिकअप सवार दो गौतस्करों ने पिकअप वैन से पशुओं को ले जाने के क्रम में तुपुदाना ओपी में पदस्थापित तेज तर्रार महिला दरोगा संध्या टोपनो को कुचल दिया। इस घटना में संध्या टोपनो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। कुचलने के बाद पिकअप वैन से दोनों तस्कर भाग रहे थे, लेकिन रिंग रोड में उन्हे पुलिस ने दबोच लिया। पिकअप में सवार दो तस्करों में एक पकड़ा गया। जबकि एक भागने में सफल रहा। पकड़ा गया पिकअप का चालक निसार खान है जो मूल रूप से सिकिदरी का रहने वाला है वही फरार एक अन्य आरोपी शाहिद अंसारी है जो कडरू के मस्जिद के पास रहने वाला है। पुलिस शाहिद अंसारी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। जिस जगह पर महिला दरोगा को कुचला गया

पुलिस को चकमा देकर 120 किलोमीटर की रफ्तार में भाग रहे थे गौ तस्कर

घटना के बारे में पुलिस को जानकारी देते हुए गिरफ्तार निसार खान ने बताया कि सिमडेगा के पास से उड़ीसा बॉर्डर से 10 गोवंश पशु को लेकर पिकअप वैन में लेकर चले थे।बताया कि जैसे ही वह गुमला जिले में घुसे कि उन्होंने देखा कि इन्दिरकेला में पेट्रोलिंग लगाया गया है। पुलिस को देखकर वे लोग वहां से भाग निकले। पुलिस ने उन्हें भागता हुआ देखकर समझा कि उनकी गाड़ी में कुछ संदिग्ध चीज लदा हुआ है। इसके बाद फिर पुलिस ने उनका पीछा किया। वहीं पुलिस ने कामडारा थाना को भी सूचना दिया कि एक सफेद रंग की गाड़ी से संदिग्ध वस्तु लेकर 2 लोग भाग रहे हैं। इसके बाद कामडारा पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाया। लेकिन इन दोनों तस्करों ने पुलिस द्वारा लगाए बैरिकेडिंग को तोड़ दिया।बताया गया कि ब्रीकेडिंग 30 फीट ऊपर उड़ गई। कामडारा पुलिस उनके पीछे लगी और तोरपा पुलिस को सूचना दिया कि एक सफेद रंग की गाड़ी कुछ संदिग्ध वस्तु लेकर भाग रही है। फिर तोरपा पुलिस ने भी बैरीकेडिंग लगाया। लेकिन इन तस्करों ने यहां भी पुलिस बेरियर को तोड़ दिया और भागते रहे। इसके बाद तोरपा पुलिस ने भी तुपुदाना ओपी को सूचना दी कि एक सफेद गाड़ी भाग रही है जिसे पकड़ा जाए। रिंग रोड जहाँ गौतस्कर को पकड़ा गया और गाड़ी पलटी

पुराना हुलहुण्डु में कुचला और रिंग रोड में पकड़े गए

बताया जाता है कि जब तुपुदाना पुलिस ने पुराना हुलहुंडू में चेकिंग लगाया तो उसमें संध्या टोपनो थी। संध्या ने बीच सड़क पर आ रही पिकअप को रोकने के लिए इशारा किया। लेकिन इन लोगों ने संध्या टोपनो को उड़ा दिया।सब इंस्पेक्टर संध्या टोपनो गंभीर रूप से जख्मी हो गई और पिकअप सवार दोनों तस्कर भागने लगे।

पुलिस वाले को धक्का मारकर भागने लगा तो टायर में गोली मारी

बताया कि इनके पीछे तोरपा थाना की पुलिस थी।जब देखा कि पुलिस वाले को धक्का मारकर भागने लगा तो तोरपा थाना की पुलिस ने दोनों को खदेड़ना शुरू किया और घटना स्थल से करीब ढाई किलोमीटर की दूरी में रिंग रोड में जाकर पुलिस ने पिकअप वैन के पीछे टायर पर गोली चलाई। गोली चलने से टायर पंचर हो गया और पिकअप वैन उलट गई। पिक अप वैन के उलटते ही पुलिस ने उन्हें घेर लिया। उनमें से एक चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया लेकिन उसमें सवार एक तस्कर भागने में सफल हुआ।हालांकि टायर में गोली मारने की बात खुद आरोपी ने पुलिस को बताया लेकिन पुलिस ने टायर पर गोली चलाने से इंकार कर दिया है।कहा टायर फटने की आवाज से शायद आरोपी को लगा होगा कि गोली चलाया है।वहीं जांच में टायर में कहीं गोली के निशान नहीं पाया गया है।फिलहाल पुलिस इस बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।