Jharkhand:धनबाद के भूली ओपी क्षेत्र के 60 वर्षीय सलीम पर 8 साल की बच्ची के परिजनों ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है,आरोपी बच्ची के रिश्ते में नाना लगेंगे।

धनबाद।धनबाद में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।रिश्ते में नातिन लगने वाली बच्ची को बनाया हवश का शिकार।भूली ओपी क्षेत्र में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़िता के परिजनों ने भूली ओपी में शिकायत दर्ज करायी है।घटना के बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।वहीं बच्ची का मेडिकल जांच के लिए धनबाद पीएमसीएच भेज दिया गया है।

बताया जा रहा कि भूली ओपी क्षेत्र के 60 वर्षीय मोहम्मद सलीम पर बच्ची के परिजनों ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है।थाना को दिये आवेदन में पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि कुछ दिन पहले इलाज के लिए हॉस्पिटल गई थी उसी दौरान मैंने अपनी बच्ची पास के रहने वाले मोहम्मद सलीम के यहां छोड़ दिया था।उसी दौरान मेरी बच्ची के साथ उसने दुष्कर्म किया. साथ ही किसी से नहीं कहने की धमकी देता रहा।अस्पताल से लौटने के मेरी बेटी ने घटना की पूरी जानकारी दी।इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने मामले की शिकायत भूली ओपी में की।

मामले की जांच कर रही है पुलिस:एएसपी

भूली ओपी में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पीड़िता के बयां पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पीड़िता का मेडिकल जांच के लिए पीएमसीएच भेज दिया है. वहीं घटना की सूचना पर जांच के लिए पहुंचे नए लॉ इन ऑडर एएसपी मनोज स्वर्गीयारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना सही दिख रहा है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जमीन और पैसे का दिया लालच

मिली जानकारी अनुसार धनबाद के वासेपुर से सटे आज़ाद नगर निवासी 60 वर्षीय मोहम्मद सलीम ने रिश्तेदार के विश्वास का कत्ल करते हुए 8 वर्षीय नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म किया है। दुष्कर्म के बाद सलीम ने बच्ची की मां को पैसे और जमीन का लालच देकर मामले को रफा-दफा करने की पुरजोर कोशिश की। लेकिन बच्ची की मां न्याय के लिए लालच में न फंसने का निर्णय लिया। शिकायत के बाद पुलिस ने सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बच्ची की मां को परवरिश का दिलाया था विश्वास

सलीम ने जिस नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म किया है वह रिश्ते में उसकी नातिन लगती है। बच्ची के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। सलीम ने पीड़िता की मां को बच्ची की देखभाल करने की बात कह कर अपने साथ ले गया था। पीड़िता के पिता ने बताया कि बच्ची की देखभाल करने, पढ़ाने-लिखने के साथ शादी करने की बात कह बच्ची को अपने घर ले गया था। मौका पाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची ने अपनी मां को सलीम के करतूतों की जानकारी दी। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

मामले को रफा-दफा करने की हुई कोशिश

बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद मामले को दबाने के लिए पीड़िता की मां को तीस हजार रुपये और एक कट्ठा जमीन देने की पेशकश भी की गई थी। पर पीड़िता की मां ने नकार दिया और पुलिस को आवेदन देकर अपनी बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की शिकायत की। इसके बाद भूली ओपी की पुलिस ने सलीम को गिरफ्तार कर लिया।