धनबाद:सड़क दुर्घटना में घायल सब-इंस्पेक्टर उमेश मांझी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिला पुलिस बल में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर उमेश मांझी का दुर्गापुर के मिशन हॉस्पिटल में सोमवार की सुबह निधन हो गया।बताया जाता है कि एसआइ मांझी बीते दिनों हुए एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद मिशन अस्‍पताल में इलाजरत थे।इधर सब इंस्पेक्टर मांझी की मौत की खबर मिलते ही उनका पार्थिव शरीर लाने के लिए धनबाद से पुलिस की एक टीम दुर्गापुर गई हुई है। वहीं मांझी के परिवार भी अस्‍पताल पहुंच चुके हैं।बताया गया कि अस्पताल से पार्थिव शरीर को धनबाद लाया और धनबाद पुलिस के द्वारा पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई।

गौरतलब है कि बीते दो सितंबर को गोविंदपुर थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में उमेश मांझी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। तेज गति से आ रही एक बाइक ने उन्‍हें जोरदार टक्कर मार दी थी। गंभीर रूप से जख्मी उमेश मांझी को तत्काल मिशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बताया गया था कि उनके सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से ब्रेन डेड हो चुका था। उमेश मांझी मूल रूप से बिहार के सिवान जिले के आंदर थाना क्षेत्र स्थित जैजोर गांव के रहने वाले थे।

जानकारी के अनुसार ,दारोगा उमेश मांझी हाईवे पेट्रोलिंग में 10 नंबर पीसीआर वैन पर ड्यूटी में थे। दो सितंबर की रात वह गोविंदपुर में स्थित एक दुकान से दवा खरीद कर सड़क (जीटी रोड) पार कर रहे थे। तभी मोटरसाइकिल सवार एक व्‍यक्ति ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में वह सड़क पर गिर गए, जिससे उनके सिर में गंभीर रूप से चोट आई। आनन-फानन में उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एसएनएमएमसीएच) धनबाद में भर्ती कराया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्‍हें मिशन अस्‍पताल दुर्गापुर रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद पुलिस ने बाइक को अपने कब्‍जे में ले लिया था।