सिमडेगा:युवक ने पहले धर्म छुपाकर युवती से किया शादी,अब पत्नी की छोटी बहन के साथ किया दुष्कर्म,बनाया अश्लील वीडियो

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा में लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। जहां पर एक मुस्लिम युवक के द्वारा जिले के बोलबा प्रखंड के सुदूर गांव की एक युवती को नाम एवं धर्म बदलकर अपने प्रेम प्रसंग के जाल में फंसा लिया। जिसके बाद लड़की गर्भवती हो गई और उसके बाद लड़की को पता चला लेकिन समाज एवं लोक लज्जा के डर से उसने इस बात को अपने अंदर तक दबाए रखा।

बताया जाता है कि मामले का खुलासा तब हो गई जब लड़की की छोटी बहन (13 वर्षीय) के साथ उसके पति के द्वारा दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया।इस मामले में तत्काल उक्त महिला ने सिमडेगा पुलिस की संरक्षण में आकर मामले की आपबीती बताई। पुलिस के सामने बताया कि ठेठईटांगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मतरामेटा निवासी मोहम्मद नईम के द्वारा 2017 में उसके साथ नाम संदीप कुमार बताकर प्रेम प्रसंग में अपने प्रेम जाल में फांस लिया और उसके साथ प्रेम विवाह किया। इस बीच युवती गर्भवती हो गई तो उसे अपने घर ले आया और इसी बीच युवती को युवक किए असली धर्म एवं नाम के बारे में पता चला हालांकि तब तक देर हो चुकी थी और समाज में लोक लज्जा के कारण वो किसी को नहीं बताई ।इसी बीच उसका 4 साल के पुत्र के साथ वे लोग रह रहे थे। इसी बीच 19 जुलाई 2022 को उसकी छोटी बहन जो 13 वर्ष की है उसे बहला-फुसलाकर बोलबा से सिमडेगा लाने का बहाना कर ले आया और उसे अपने किसी साथी के घर में 3 दिनों तक रखा और इसी बीच उसके साथ दुष्कर्म करता रहा और इस दौरान अश्लील फोटोग्राफ खींचकर उसे ब्लैकमेल करता रहा। इस मामले में उसकी छोटी बहन ने अपनी बड़ी बहन को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद बड़ी बहन थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की ।हालांकि इस मामले में अभी तक सिमडेगा महिला थाना में मामला दर्ज नहीं हो सका है। महिला थाना प्रभारी ने कहा कि जैसे ही मामला दर्ज होता है तो आगे इस मामले में छानबीन करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

इधर भाजपा सिमडेगा जिला जिलाध्यक्ष ने कहा लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है एक मुस्लिम युवक एक हिंदू लड़की को अपना नाम बदलकर प्रेम जाल में फांस कर शादी की साथ ही मौका मिलते ही उसकी बहन को भी दुष्कर्म का शिकार बनाया।यह निन्दनीय है। उन्होंने कहा की सरकार की वोट बैंक की तुष्टिकरण का परिणाम है कि लव जिहाद बढ़ रहा है।प्रशासन अविलंब आरोपी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दे।वहीं सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसी घटना से आपसे सौहार्द का वातावरण दूषित होता है।ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और बुद्धिजीवियों को आगे आनी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटना ना घटे।

रिपोर्ट:विकास साहू,सिमडेगा।