श्रीराममंदिर: शिलान्यास नहीं, सीधे होगा भूमि पूजन, प्रधानमंत्री ने दी सलाह।

राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास नहीं अब सीधे भूमि पूजन होगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा है कि मंदिर का शिलान्यास 1992 में हो चुका है। ऐसे में बार-बार शिलान्यास नहीं हो सकता। इसलिए ट्रस्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी को भूमि पूजन का न्योता दिया है।

पीएम से मुलाकात के एक दिन बाद शुक्रवार को महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा, ट्रस्ट अब भूमि पूजन की तिथि पर मंथन कर रहा है। इसके मुहूर्त पर पीएम से आने का अनुरोध किया गया है। पीएम ने इसे स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा, हमने सरकार से जल्द से जल्द मंदिर निर्माण शुरू कर जन आकांक्षाओं को पूरा करने की मदद मांगी है। पीएम ने भी विशाल और भव्य मंदिर का निर्माण जल्द शुरू कराने का भरोसा दिया। 

भव्य मंदिर में जल्द विराजेंगे श्रीराम : मोदी

महंत नृत्यगोपाल दास के मुताबिक ट्रस्ट द्वारा शीघ्र मंदिर निर्माण शुरू करने की मांग पर पीएम ने कहा, भगवान श्रीराम टाट में हैं, इसलिए जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण शुरू होना चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि भगवान राम जल्द भव्य मंदिर में विराजेंगे। पीएम ने ट्रस्ट से राम मंदिर निर्माण के दौरान देश में सौहार्द को कायम रखने की अपील करते हुए कहा, अयोध्या पर कोई ऐसी टिप्पणी से बचें जिससे देश का माहौल बिगड़ने का खतरा हो।