माँ के साथ प्रेमी को आपत्तिजनक स्थिति में देख बेटे ने उठाया ख़ौफ़नाक कदम,बेटे ने योजना बनाकर कथित प्रेमी को पहले पीटा फिर गला दबाकर हत्या कर पांच फीट जमीन के नीचे गाड़ दिया…

 

कटिहार।बिहार के कटिहार जिले के फलक थाना क्षेत्र में माँ के साथ अवैध संबंध बनाते देख आक्रोशित पुत्र ने योजना बनाकर गांव में शादी के माहौल के बीच डीजे के आवाज का फायदा उठाकर नीरा व्यवसायी साजन चौधरी को शनिवार की रात पहले पीटा फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। लाश को छुपाने के लिए घटनास्थल से 2 किलोमीटर दूर बहियार में पांच गड्ढा खोदकर गाड़ दिया।गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने गड्ढे से शव को बरामद किया। बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी-2 धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आदिवासी महिला के साथ अवैध संबंध के कारण साजन चौधरी की हत्या की गई थी। बीते शनिवार की रात फलका प्रखंड के मघेली पंचायत अंतर्गत श्रीकोल गांव निवासी तीस वर्षीय युवक साजन चौधरी नीरा उतारने जाने के क्रम में रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था। मामले में तीसरे दिन मंगलवार की शाम उक्त युवक के शव को बरामद कर लिया गया।

पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपी महेंद्र मरांडी व प्रेमलाल मरांडी श्रीकोल आदिवासी टोला निवासी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। घटना के खुलासा को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर-2 धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

बेटे ने माँ और व्यवसायी को समझाया था… नहीं माने तो घटना को दिया अंजाम

एसडीपीओ धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि घटना का कारण प्रेम-प्रसंग में गला दबाकर हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि मृतक साजन चौधरी का श्रीकोल आदिवासी टोला में एक महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जो महिला के पुत्र महेंद्र मरांडी को नागवार लग रहा था। महिला के पुत्र ने दोनों को अवैध संबंध बनाते हुए भी देख भी लिया था इसके बाद दोनों को समझाया भी था।

लेकिन वे दोनों नहीं माने तो योजनाबद्ध तरीके से महिला के पुत्र ने गांव के अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची और शनिवार की देर रात्रि मृतक के काम से लौटने के क्रम में शादी के माहौल में डीजे का फायदा उठाकर रास्ते से अपहरण करके मघेली गांव के जोला रहिका बहियार में ले जाकर मारपीट करते हुए गला घोंटकर हत्या कर दिया।बाद में शव को छिपाने के लिए लगभग दो किलोमीटर दूरी पर बहियार में 5 फीट का गड्डा खोदकर गाड़ दिया। अनुसंधान एवं तकनीकी सहयोग के क्रम में श्रीकोल आदिवासी टोला से दो व्यक्ति को पूछताछ के लिए थाना लाया गया था। पूछताछ के क्रम में दोनों ने घटना का खुलासा किया।