कोरोना महामारी के विरुद्ध जारी जंग में योद्धाओं की सुरक्षा के लिए राँची में थाना को किया जा रहा सैनिटाइज

राँची। वैश्विक महामारी कोरोना से जंग में पुलिसकर्मियों का योगदान बहुत ही अहम है। कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए लड़े जा जंग में योद्धाओं द्वारा बहुत ही सतर्कता बरती जा रही है। हमारे कोरोना फाइटर इस जंग में जन की सुरक्षा के साथ साथ स्वयं की भी सुरक्षा का ध्यान रख रहें हैं। इसी कड़ी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राजधानी रांची के लालपुर थाना को सैनिटाइज किया गया है। इस दौरान थाने के हर एक चीज जैसे पुलिस के बैठने वाले जीप, उनके कमरे, कुर्सियां, थाना प्रभारी का कमरा, पुलिसकर्मियों के बैठने वाले कमरे, उनके सोने वाले रूम सभी को सैनिटाइज किया गया।

इस कोरोना महामारी से बचाव के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी काफी सक्रिय हैं। कोरोना महामारी के खिलाफ जारी इस जंग में कई पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जो पिछले 2 सप्ताह से अपने घर भी नहीं गए हैं। इस लड़ाई में ततपरता से लड़ रहे पुलिसकर्मियों जब मौका मिलता है तो वह ड्यूटी के बाद थाने में ही हल्की नींद लेकर सो रहे हैं। आपको जानकर बहुत गर्व होगा कि ड्यूटी के दौरान वे कई प्रकार लोगों के संपर्क में आते हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बना रहता है फिर भी ईमानदारी से अपनी कर्तव्यों का पालन करने के लिए दृढ़संकल्पित हैं पुलिसकर्मी। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए थानों को भी सैनिटाइज करना बहुत ही आवश्यक है।

राजधानी राँची के लालपुर थानाको सैनिटाइज कर रहे कर्मियों ने बताया कि इसके लिए बकायदा ऑपरेशन थिएटर में प्रयोग किए जाने वाला केमिकल को पानी में मिलाकर प्रयोग में लाया जा रहा है। इस तरह के प्रयोग से कीटाणु का खतरा कम होता है और यह लगभग 4 दिनों तक काम करता है।