रील लाइफ के “रावण” और रियल लाइफ के बड़े “रामभक्त” अरविंद त्रिवेदी का निधन

मुंबई। 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए रामानंद सागर के बेहद लोकप्रिय पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात को हार्टअटैक से निधन हो गया. वह 83 साल के थे और लंबे समय से उम्र संबंधी तमाम बीमारियों से जूझ रहे थे. इस कारण वह चलने फिरने में भी असमर्थ हो गए थे.

अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने एक राष्ट्रीय समाचार चैनल से फोन पर बात करते हुए अपने चाचा अरविंद त्रिवेदी की मौत की पुष्टि की। उन्होंने समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि चाचाजी पिछले कुछ सालों से लगातार बीमार चल रहे थे. पिछले 3 साल से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब रहने लगी थी. ऐसे में उन्हें दो-तीन बार अस्पताल में भी दाखिल कराना पड़ा था. एक महीने पहले ही वो अस्पताल से एक बार फिर घर लौटे थे. मंगलवार की रात 9 बजे से 9.30 बजे के बीच उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में ही दम तोड़ दिया.

अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने एक राष्ट्रीय समाचार चैनल को जानकारी देते हुए बताया कि उनके चाचा अरविंद त्रिवेदी का अंतिम‌ संस्कार बुधवार की सुबह 8 बजे कांदिवली के डहाणूकर वाड़ी श्मशान गृह में किया जाएगा.