राँची पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई,6 घंटे के अंदर दो शूटर सहित 12 गिरफ्तार,दो पिस्टल और गोली बरामद….कार्रवाई जारी है..

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के केतारी बागान (सुरेश्वर महादेव मंदिर के पास) में शुक्रवार को जमीन विवाद में रणक्षेत्र बन गया।दोनों पक्षों में कहासुनी एवं मारपीट के बाद लगभग डेढ़ दर्जन राउंड फायरिंग की गई।फायरिंग में आशीष सिंह (पिता धर्मेंद्र सिंह,कांके निवासी) एवं राहुल नाग (पिता जयंत नाग ,कृष्णापुरी रोड नंबर 1,निवासी) को पैर में गोली लगी है।आशीष को दो एवं राहुल को एक गोली लगी ।दोनों का इलाज रिम्स में चल रहा है। वहीं मारपीट में अन्य आधा दर्जन महिला पुरुष घायल हो गए।पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए गोली चलाने वाले दो अपराधी सहित 12 लोगों को गिरफ़्तार किया है।

दो शूटरों सहित 12 गिरफ्तार,दो हथियार बरामद

पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल दो शूटरों सूरज और प्रवेश सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने उनके पास से फायरिंग में प्रयुक्त दो हथियार भी बरामद किया है।आधा दर्जन से ज्यादा गोली भी बरामद हुई है।फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

एएसपी सहित पांच थाना की पुलिस मौके पर पहुँची

घटना सूचना मिलते ही एएसपी मुख्यालय प्रथम मुमल राज पुरोहित,नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी,टाटीसिलवे थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर महेंद्र करमाली,चुटिया थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर वेंकटेश कुमार,लोअर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर संजय कुमार मौके पर पहुंचे और कमान संभालते हुए मामल को शांत कराया।उन्होंने आवश्यक छानबीन की।घटना स्थल से एक बाइक(जेएच01ईके5685) जब्त की है।मौके से पुलिस ने तीन बुलेट भी बरामद की है।

दोनों पक्षों ने कराईं प्राथमिकी

मामले में शुक्रवार को दोनों पक्ष की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।पहले पक्ष के अजय जोसेफ खलखो एवं ग्रेस खलखो ने अशोक पासवान एवं उनके लोगों पर मारपीट एवं फायरिंग करने का आरोप लगाया है।पहला पक्ष की ग्रेस खलखो एवं अजेय खलखो का कहना है कि उक्त 1.44 एकड़ जमीन बकास्त भुईहरी पहनाई दर्ज है जो उनके नाम पर 1929 हुकुम नामा द्वारा कब्जे में है।जमीन पर चुटिया निवासी अशोक पासवान,रंजीत भूटकुमार उर्फ रंजीत पाहन,मुन्ना,सूरज सहित कब्जा कर रहे हैं।विरोध करने पर मारपीट किया जाता है और जान से मारने की धमकी दी जाती है। सभी दबंग किस्म के है।सभी महिला गैंग एवं शूटरों को लाकर जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।शुक्रवार की सुबह जानकारी मिली की अशोक पासवान और रंजीत भूटकुमार 100-150 महिला -पुरुषों को लेकर उक्त जमीन पर काम करवा रहे हैं। सभी हरवे हथियार से लैस है।उनके साथ चार शूटर भी थे जो हाथ में पिस्तौल लिए हुए थे।जाकर काम रोकने को कहा तो सभी मिलकर मारपीट करने लगे।उनके साथ आएं प्रवेश कुमार एवं अन्य ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिसमें आशीष के पैर में दो एवं राहुल के पैर में एक गोली लगीं।फायरिंग के बाद अफरातफरी मच गई। दूसरे पक्ष की ओर से पत्थरबाजी एवं लाठी डंडे से मारपीट भी की गई जिसमें कई अन्य लोग भी घायल हो गए।

वहीं दूसरे पक्ष के रंजीत पाहन पिता स्वर्गीय कमल पाहन ने उक्त जमीन को अपना बताते हुए 10 नामजद सहित 70-80 अज्ञात पर मामला दर्ज कराया है।आवेदन में बताया है कि राजा,सन्नी खलखो, अम्बरुस खलखो,ग्रेस खलखो,राम शरण तिर्की,बिरु सिंह,अभिषेक,नितेश,आशीष, राहुल एवं 70-80 अन्य लोगों पर निर्माण कार्य को क्षतिग्रस्त करने,धमकी देने,दस लाख रंगदारी मांगने,5-6 राउंड फायरिंग करने एवं मारपीट कर नीलिमा बारला,आशीष श्रीवास्तव,आलोक मुंडा को मारकर घायल करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इस घटना से जुड़े इस खबर को भी पढ़े..

राजधानी राँची में जमीन विवाद में एक दर्जन से ज्यादा राउंड फायरिंग ! दो घायल,पांच थाना की पुलिस मौके पर पहुँची…..

गुस्साए लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से सारा काम हो रहा है।अड्डा बाज़ी से माहौल ख़राब हो गया है।