Ranchi:ट्रक चालक अपना लाइन छोड़कर दूसरी लाइन में ट्रक लेकर घुस गए ! हो गया बड़ा सड़क दुर्घटना,बस और ट्रक चालक की दर्दनाक मौत….

राँची।जिले के नामकुम थाना क्षेत्र के रामपुर टाटीसिलवे रिंग रोड पर बड़ाम कव्वाली के पास बस-ट्रक के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में दोनों वाहनों के चालकों की मौत हो गई। घटना सोमवार की रात 11 बजे की है। हादसे में टाटीसिलवे की ओर से आ रही बस (एचआर55 एजी 3549) के परखच्चे उड़ गए। वहीं ट्रक (जेएच 05बीडी 8344) सड़क पर पलट गया। मृतक ट्रक चालक तीर्थनाथ करमाली ओरमांझी प्रखंड के बरतुआ गांव का निवासी था। मृतक बस चालक शिवबरण मध्यप्रदेश के छतरपुर गांव का निवासी था।

नामकुम पुलिस के अनुसार चालक बस में अकेला था, वहीं ट्रक चालक भी अकेला था, ट्रक पर ट्रेट्रापैक फ्रूटी लदी थी जो खरसीदाग से जबलपुर ले जाई जा रही थी। पुलिस ने दोनों चालकों के शव को वाहन से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भिजवाया और दोनों वाहनों को जब्त कर लिया।दोनों मृतक के परिजनों को सूचना दी गई।ट्रक चालक के परिजन पहुँच गए थे।पोस्टमार्टम के बाद ट्रक चालक का शव परिजनों को सौंप दिया गया।वहीं बस चालक के परिजन रात तक पहुँचने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि ट्रक अपना लेन छोड़कर दूसरे लेन में चल रहा था।इसी दौरान दोनो वाहन तेज रफ्तार में आमने सामने टक्करा गई।उधर से गुजर रहे वाहन चालकों ने घटना की जानकारी नामकुम थाना पुलिस को दी।उसके बाद पुलिस मौके पर पहुँची।

दुर्घटना का कारण तेज रफ्तार एवं ट्रक चालक की लापरवाही बताईं जा रही है।जानकारी के अनुसार बस (एचआर55ऐजी 3549) हरियाणा की गुरुग्राम की हैं जिसे उड़ीसा के भूवनेश्वर निवासी ने खरीदी थी परंतु उन्होंने नाम ट्रांसफर नहीं कराया था। नामक ट्रांसफर करवाने के लिए चालक शिववरण गुरुग्राम से भुनेश्वर लेकर जा रहा था।वहीं ट्रक (जेएच 05बीडी8344) नामकुम के मालती स्थित गोदाम से कोल्डड्रिंक लेकर साहेबगंज जा रहा था।रिंगरोड में डिवाइडर होने के वाबजूद ट्रक गलत साइड में जा रहा था।इसी क्रम में कवाली के पास दोनों वाहनों की आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर की आवाज़ सुन कर स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे एवं बचाव कार्य करने के बजाय कोल्डड्रिंक लेकर फरार हो गए। दुर्घटना की वजह से सड़क ब्लॉक हो गया था जिसे पुलिस ने क्रेन की सहायता से किनारे कराकर खुलवाया। खबर लिखे जाने तक दोनों वाहन घटनास्थल पर ही खड़े थे।