Ranchi:पुलिस से बचने के लिए स्कॉर्पियो से बेचा जा रहा था ब्राउन शुगर,कार्रवाई में तीन गिरफ्तार

राँची।पुलिस ड्रग्स के कारोबार को रोकने के लिए लगातार ड्रग्स पैडलर्स पर कार्रवाई कर रही है। स्कूटी और बाइक को लगातार चेक किया जा रहा है। ऐसे में ड्रग्स पैडलर अब ब्राउन शुगर बेचने के लिए चार पहिया वाहनों का प्रयोग करने लगे है।राँची के रातू थाना क्षेत्र से रंजन यादव नाम के ड्रग्स पैडलर को गिरफ्तार किया गया है। रंजन यादव एक उजले रंग के स्कॉर्पियो कार का प्रयोग कर ब्राउन शुगर बेच रहा था। गिरफ्तार तस्कर के पास से 22 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद किया गया है। पुलिस ने रंजन की कार भी जब्त कर ली है।

तमाड़ से अफीम तस्कर गिरफ्तार

वही,राँची पुलिस के द्वारा तमाड़ थाना क्षेत्र से दो अफीम तस्करों दिगम महतो और झरीराम महतो को गिरफ्तार किया गया है।दोनों अफीम तस्करों के पास से सात लाख बीस हजार रुपये मूल्य का अफीम बरामद किया गया है। छापेमारी के दौरान दोनों अफीम तस्करों के पास से अफीम तौलने वाला इलेक्ट्रॉनिक तराजू के साथ 50 हजार रुपये नगद भी बरामद किए गए हैं।पुलिस ने बताया कि तमाड़ इलाके में तस्करों के द्वारा जंगल से अफीम निकाल कर बाहर बेचने की सूचना मिली थी उसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

सितंबर से मार्च तक 68 तस्कर भेजे गए जेल,पौने सात करोड़ रुपये का बराम हुआ ड्रग्स

राँची पुलिस ने सितंबर माह से लेकर पांच मार्च तक 68 ड्रग्स पेडलर और माफिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के द्वारा पौने सात करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद किया गया है। इसमें ब्राउन शुगर का 23 केस हुआ है। डोडा के मामले में पांच केस हुआ है। पुलिस का कहना है कि एक मार्च से लेकर 31 मार्च तक 30 पेडलर और माफिया को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

ये हैं अलग अलग थाना क्षेत्र के ब्राउन शुगर और गांजा के तस्कर जिन्हें पुलिस ने भेजा जेल

तमाड़: केसरा राम,
नामकुम:ताहिर,लुसा,प्रवीण,सोमा,सतबीर,शिवराज,अतुल,

दशम: अतवा मुंडा,
बुंडू: बसंत कुमार

ओरमांझी: भूषण तिवारी और मुकेश कुमार
जगन्नाथपुर: संतोष मुंडा

पुंदाग: परवेज
लोअर बाजार: निश्चय ,फरदीन,अब्दुल,नंद लाल पाहन,सोनी कुमारी

चुटिया: आर्दश,फरदीन,महाबीर
मांडर: अफरोज और इकबाल

बरियातू: ललन और सत्येंद्र ,नईम
जगन्नाथपुर: शाकिब,परवेज,कृष्णा

पिठौरिया: बिहारी और मंगरू
डोरंडा: मनोज,राज और अभिषेक,शाहिद और मुजम्मील,

सदर: राहुल,आलोक
एयरपोर्ट: अमन जैन

रातू: राधुवीर
नगड़ी: कमरून

तमाड़: सुरेश,अक्षय
गोंदा: प्रशांत

अरगोड़ा: तौहिद,वशिमुद्दीन, याकूब,गुडिया,रविकांत,शिशुपाल,रितिक,आर्दश,
नामकुम: राम गोपल,राम पूजन,

सुखदेव नगर: अनिल कुमार,सन्नी कुमार,पवन,कोमल,नितिन,नितिन,मुकेश,राकेश,हर्ष,अभिमन्यु,अजित कुमार,
तुपुदाना: सुबोध एक्का,

हिंदपीढ़ी: संतोष सिंह,
कोतवाली: आकाश,आसिफ,

पुंदाग: संतोष मुंडा,
पिठौरिया: संतोष उरांव,

एसएसपी के रडार पर ड्रग्स माफिया

राजधानी के ड्रग माफिया एसएसपी चंदन सिन्हा के रडार पर हैं। एसएसपी के निर्देश पर शहर में सिटी एसपी राज कुमार मेहता ने ड्रग्स कारोबारियों के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है। एसएसपी का कहना कि किसी क्षेत्र में नशा के कारोबारियों को छोड़ा नहीं जाएगा। राजधानी से या तो ड्रग्स माफिया भाग जाए नहीं तो उन्हें जेल जाने से कोई नहीं बचाएगा।ड्रग्स से संबंधित जितने भी केस हो रहे हैं एसएसपी और सिटी एसपी खुद मानेटिरंग कर रहे हैं। एसएसपी का कहना है कि जिसकी भी गिरफ्तारी हो रही है उसे सजा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।पिछले छह माह में पौने सात करोड़ रुपये का अफीम,ब्राउन शुगर,डोडा और गांजा बरामद किया गया है।