Ranchi:12 साल के बच्चे को घरेलू काम के लिए रख,रॉड से मारते थे माँ बेटा,दोनों गिरफ्तार,भेजे गए जेल,तीसरा आरोपी फरार…

राँची।राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में आदिवासी नाबालिग बच्चे को घर में घरेलू काम के लिए रख,रॉड से मारपीट करने वाले माँ बेटा को अरगोड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने वाले माँ बेटा में भागरथी देवी उर्फ भारती साहू (47) और अजीत कुमार साहू (28) शामिल है। इस सम्बंध में हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने बताया कि अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी में रहने वाली भाररथी देवी ने 12 साल के नाबालिग को पिछले पांच साल से अपने घर में रखा था। नाबालिग को माँ बेटा मिलकर रॉड से मारा करते थे।

बताया कि नाबालिग बच्चे को पुलिस ने भटकते हुए सड़क से बरामद किया था। बच्चों को जब बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया तो उसने अपने साथ हुए मारपीट की घटना के बारे में जानकारी दी। बच्चे के फर्द बयान पर अरगोड़ा थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसे घर के अंदर बंद कर रखा जाता था। बाहर नहीं निकलने दिया जाता था।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने जब बच्चे का रेस्क्यू किया तो उससे पूछताछ के बाद आरोपियों को तलाश करने में काफी कठिनाई आई, क्योंकि नाबालिग बच्चा उनके घर को नहीं जानता था। इस घटना में शामिल एक अन्य अभियुक्त आशीष कुमार साहू फरार है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।