Ranchi:तीन बंजारन महिलाओं को लोगों ने बंधक बनाया,पुलिस ने छुड़ाकर थाना लाया,बच्चा और घरों में चोरी का आरोप लगाकर लोगों ने बंधक बनाया था…

राँची।राजधानी राँची के सदर थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह स्थानीय लोगों ने तीन बंजारन महिलाओं को बंधक बना लिया। आरोप था कि ये महिलाएं बच्चा चोरी करती हैं।साथ ही घरों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम देती हैं।हालांकि, पुलिस को जैसे ही मामले की जानकारी मिली। उन्होंने कार्रवाई करते हुए तीनों महिलाओं को अपने हिरासत में ले लिया।बताया जाता है कि पुलिस को यह जानकारी मिली कि तीन बंजारन महिलाओं को स्थानीय लोगों ने गेट के अंदर बंद कर दिया है।

सदर थाना पुलिस मौके पर पहुँचकर पूछताछ करने पर यह जानकारी मिली कि तीनों महिलाएं घरों के अंदर घुस कर खिड़की से ताक झांक कर रही थी।स्थानीय लोगों को लगा कि यह महिलाएं बच्चा चोर हैं, जिसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए गेट के अंदर उन्हें बंद कर ताला लगा दिया गया।हालांकि, गनीमत थी कि किसी ने तीनों महिलाओं के साथ मारपीट नहीं की। तुरंत मामले की जानकारी सदर थाना प्रभारी को दी गई। जिसके बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची।

मौके पर पहुंचकर सदर थाना की टीम ने तीनों महिलाओं को अपने हिरासत में ले लिया। तीनों से पुलिस ने पूछताछ की और उनसे उनका पहचान पत्र मांगा,लेकिन, तीनों ही महिलाएं अपना कोई भी पहचान पत्र पुलिस के सामने उपलब्ध नहीं करवा पाई।पुलिस को शक है कि यह महिलाएं सुनसान घरों की रेकी का काम किया करती हैं ताकि बाद में उसमें चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा सके।

फिलहाल तीनों महिलाओं से सदर थाना में पूछताछ की जा रही है। इस मामले में अभी तक किसी भी व्यक्ति के द्वारा थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है।सदर थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो ने बताया कि लिखित शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।