राँची:एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने किया रक्तदान,लोगों से रक्तदान करने की अपील किया

राँची।कोरोना संक्रमण काल में राँची के ब्लड बैंकों में रक्त की भारी कमी है।इससे मरीजों का इलाज बाधित हो रहा है।ऐसे में प्रन्यास एवं राँची नगर निगम द्वारा दर्ज़नों संगठनों के सहयोग से शनिवार को ऑड्रे हाऊस में मेगा रक्तदान शिविर का आयोजित किया गया। इस दौरान जिले के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने रक्तदान शिविर में रक्तदान किया।

रक्तदान कर जीवनदान में अपना योगदान दें- एसएसपी

रक्तदान करने के बाद एसएसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रक्तदान में हिस्सा लेकर जीवनदान में अपना योगदान दें। रक्तदान महादान है.एसएसपी ने कहा कि रक्तदान जीवनदान होता हैं. रक्त की एक बूंद किसी की भी जिंदगी बचा सकता हैं. रक्तदान करने से किसी तरह की शारीरिक कमजोरी नहीं होती है।

रक्तदान शिविर में कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है

रक्तदान शिविर में कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है. राज्य में अब तक का आयोजित रक्तदान शिविरों में ये सबसे बड़ा रक्तदान होगा. रक्तदान शिविर का आयोजन शनिवार को ऑड्रे हाउस में सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक किया जा रहा है. इसमें संग्रहित रक्तदान सरकारी ब्लड बैंक राँची को दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि प्रन्यास एक ऐसी संस्था है जिसने पिछले वर्ष भी कोविड-19 के संक्रमण के समय काफी अच्छी मात्रा में रक्तदान करवा कर शहर में रक्त की कमी नहीं होने दी थी. इस बार इस संस्था ने राँची नगर निगम के सहयोग से मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन कर रही है।