राँची:सदर अस्पताल का उपायुक्त श्री छवि रंजन ने किया निरीक्षण,अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं और व्यवस्था का लिया जायज़ा

–संबंधित पदाधिकारियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा हेतु दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

–कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को लगाई फटकार

–तीसरे तल्ले का काम पूरा नहीं होने पर उपायुक्त ने लगाई फटकार

राँची।उपायुक्त श्री छवि रंजन ने आज दिनांक 04 अप्रैल 2021 को सदर अस्पताल,राँची का निरीक्षण किया। पूरे अस्पताल भवन का भ्रमण करते हुए उपायुक्त ने स्वास्थ्य सुविधाओं एवं व्यवस्था का जायज़ा लिया।

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अस्पताल में की गई व्यवस्था एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर उपायुक्त ने पूरे सदर अस्पताल भवन का निरीक्षण किया। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था हेतु उन्होंने सिविल सर्जन तथा पारा मेडिकल स्टाफ्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सदर अस्पताल, राँची में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए बनाये गए सेक्शन का भी उपायुक्त श्री छवि रंजन ने निरीक्षण किया। उन्होंने आईसीयू, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड के बारे में सिविल सर्जन से जानकारी ली। उपायुक्त को संबंधित पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि अस्पताल में 60 आईसीयू और 58 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड हैं। उपायुक्त श्री रंजन ने बेड को बढ़ाने के सम्बंध में सिविल सर्जन को आवश्यक दिशानिर्देश दिया।

कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को फटकार

उपायुक्त राँची श्री छवि रंजन ने सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार हेतु सभी फ्लोर का भ्रमण किया। इस दौरान तीसरे तल्ले का निर्माण कार्य अधूरा रहने पर उन्होंने कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को जमकर फटकार लगाई । उपायुक्त ने निर्माण कार्य पूरा करने को लेकर क्या योजना है इसे लेकर विचार विमर्श करने को कहा।

इस दौरान मिशन डायरेक्टर एन एच एम श्री रविशंकर शुक्ला, सिविल सर्जन राँची श्री वीबी प्रसाद, डी आर सी एच ओ, डीपीएम राँची समरेश सिंह और डॉक्टर्स उपस्थित थे।