Ranchi:पुलिस ने एक सप्ताह में नशे के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवाई किया है,30 लाख रुपये के डोडा के साथ चार गिरफ्तार

राँची।एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने राँची जिले से लेकर जा रहे करीब 30 लाख रुपये के डोडा के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने बुंडू थाना क्षेत्र स्थित एनएच 33 के पास दामी गांव के पास कार्रवाई करते हुए डोडा लदा ट्रक को पकड़ा। ट्रक पर 87 बोरा में 1630 किलो डोडा बरामद किया गया।बरामद डोडा की कीमत बाजार में 30 लाख रुपये आंकी गई है।वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उत्तरप्रदेश के बरेली के रहने वाले फाजिल खां,मोहम्मद तसलीम और खूंटी के रहने वाले सनिका मुंडा और बिरसा मुंडा को गिरफ्तार किया है। 87 बोरा में 1630 में डोडा की कीमत बाजार में कीमत 30लाख आंकी गई है।

बताया गया किनएसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी की टाटा की ओर से एक 12 चक्का ट्रक में नशीला पदार्थ लोड कर आ रहा है।सूचना मिलते ही एसएसपी के निर्देश पर बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम का गठन किया गया।और एसडीपीओ अजय कुमार ने पुलिस टीम को ब्रीफ किया और सूचना के आधार पर दशम फॉल यात्री सेड के पास वाहन चैकिंग अभियान चलाया।इसी दौरान एक 12 चक्का ट्रक पुलिस की गाड़ी को देख कर तेजी से भागने लगा।जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर ट्रक को पकड़ा।इसी दौरान ट्रक में सवार में लोग भागने लगे। पुलिस ने सभी लोगों पकड़ लिया।

बता दें नशा तस्करी के खिलाफ राँची पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पहुंची पुलिस की टीम लगातार नस्ल तस्करी के खिलाफ अभियान चला रही है इसी क्रम में बीते 18 मई को बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए राहे ओपी क्षेत्र के फुलवार के जंगली क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए डोडा लदा ट्रक को पकड़ा था। ट्रक पर 140 बोरा में 2200 किलो डोडा बरामद किया गया था। बरामद डोडा की कीमत बाजार में 32 लाख रुपये आंकी गई थी।पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राजस्थान जोधपुर के रहने वाले श्रवण राम बिश्नोई और रांची के रहने वाले रामेश्वर मुंडा को गिरफ्तार किया था।