Big Breaking:एसएसपी के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई,राँची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है,सिटी डीएसपी के नेतृत्व में घटना के 10 घंटे अंदर दरोगा पर गोली चलाने वाले दोनों अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र में गुरुवार शाम 5 बजे अपराधियों ने पुलिस पदाधिकारी पर गोली चलाकर सनसनी फैला दी थी।एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह के नेतृत्व में बनी पुलिस टीम ने घटना के 10 घंटे अंदर ही गोली मारकर पुलिस वाले घायल करने वाले दोनों अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी के निर्देश पर सिटी डीएसपी,चुटिया ,लोअर बाजार, नामकुम, सदर थाना प्रभारी और एसएसपी की स्पेशल टीम ने घटना के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी कर दोनों अपराधी को हथियार ,स्कूटी के साथ गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।वहीं इस मामले में प्रेस वार्ता कर ज्यादा खुलासा पुलिस करेगी।

गिरफ्तार अपराधी का नाम मो इमरोज और मो शेखू है।बताया जा रहा है इमरोज मिल्लत कॉलोनी में किराया में लेकर फ्लेट में रह रहा था।वहीं अपना घर गढ़ा टोली के गोसनगर में बनाया है।इमरोज शातिर चेन स्नेचर है।उसकी निशादेही पर जेवर खरीदने वाले कि भी खोज जारी है।

क्या है घटना

राँची के चुटिया थाना क्षेत्र में स्कूटी सवार अपराधियों ने दरोगा सुभाष लकड़ा को गोली मारकर घायल कर दिया था।यह घटना चुटिया थाना क्षेत्र के मकचूंद टोली के पास हुई है. जहां गुरुवार की शाम 5 बजे एक स्कुटी पर सवार होकर आए दो अपराधियों को दरोगा ने पीछा कर रहे थे तभी दोनों अपराधियों को दबोच लिया था उसके बाद अपराधी गोली मार कर भाग गया था। दरोगा का नाम सुभाष लकड़ा है।अपराधियों की गोली दरोगा के जांघ में लगी है. घटना का अंजाम देने के बाद अपराधी कांटा टोली की तरफ फरार हो गए था। आनन-फानन में दरोगा को गुरुनानक अस्पताल भेजा गया जहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिका रेफर कर दिया गया जहां इलाज चल रहा है।घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है और अपराधियों की धरपकड़ में लगी हुई है।बताया जा रहा है कि अपराधियों को पकड़ने के दौरान गोली मारी गई है।

साहसी दरोगा:
चुटिया थाना में पोस्टेड सब इंस्पेक्टर सुभाष लकड़ा ने साहस का परिचय दिया है।अपराधी को पकड़ने के लिए अकेले भीड़ गए अपराधियों से लोग देखते रहे।दो अपराधियों को पटक दिया।अपराधियों से भिड़ने के दौरान दरोगा ने साहस का परिचय देते हुए अपराधियों का डटकर सामना किया और उसके पिस्टल का एक मैगजीन छीन लिया. गोलीबारी की घटना से घायल दरोगा को आनन-फानन में इलाज के लिए गुरुनानक अस्पताल ले जाया गया. वहां से बेहतर इलाज के लिए मेडिका अस्पताल रेफर किया गया।अपराधियों ने गोली मार दी उसके बाद भी सब इंस्पेक्टर ने दबोचे रखा।किसी तरह अपराधी छुड़ाकर भाग गया था।

कई दिनों से अपराधी चुटिया क्षेत्र में घूम रहा था

जानकारी के अनुसार जिस अपराधी ने घटना को अंजाम दिया है।उसे पुलिस कई दिनों से पकड़ने के फिराक में था।राँची में कई चैन छिनतई की घटना को अंजाम दे चुका है।गुरुवार को भी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो स्नेचर फिर चुटिया इलाके में देखा गया।उसके बाद चुटिया पुलिस सादे लिवास में चौक चौराहे पर स्कूटी सवार अपराधियों का इंतजार कर रहे थे।तभी सूचना मिली कि अपराधी पक्का कुआँ के बगल गली से मकचुंद टोली की ओर जा रहा है।उसके बाद सब इंस्पेक्टर सुभाष लकड़ा ने बाइक से स्कूटी सवार अपराधियों का पीछा किया।जिसे मकचुंद टोली चौक के पास दबोच लिया।लेकिन अपराधी ने गोली चला दी जिससे दरोगा के जांघ में लग गया।और फिर अपराधी दोनों फरार हो गया।