CRIME:सुजीत सिन्हा के नाम पर कारोबारियों से रंगदारी मांगने वाला मयंक सिंह का एके -47 के साथ फोटो वायरल

राँची।झारखण्ड के जमशेदपुर में घाघीडीह सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सुजीत सिन्हा गिरोह के मोस्ट वांटेड अपराधी मयंक सिंह का एके 47 के साथ फोटो वायरल हुआ है. वायरल हुए फोटो में मयंक सिंह के साथ सुजीत सिन्हा गिरोह के शाहरुख उर्फ तिवारी भी नजर आ रहा है. वायरल हुए फोटो में जहां मयंक सिंह अपने दोनों हाथ में एके 47 लिया वहीं शाहरुख उर्फ तिवारी अपने हाथ में पिस्टल लिया है. जिस कमरे में दोनों है वहा जिंदा कारतूस और कई सामान दिख रहे है. बताया जा रहा है कि सुजीत सिन्हा गिरोह के मयंक सिन्हा ने नेपाल के काठमांडू को अपना नया ठिकाना बनाया है.

सुजीत सिन्हा के नाम पर मांग रहा रंगदारी:

कोयला कारोबारियों व ठेकेदारों को रंगदारी के लिए धमकी देने वाले सुजीत सिन्हा गिरोह का गुर्गा मयंक सिंह चार जिलों की पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।राँची, रामगढ़, हजारीबाग, चतरा और लातेहार के कोयला व्यवसायी व ठेकेदारों को मयंक सिंह रंगदारी के लिए धमकी दे चुका है. मयंक सिंह कोयला व्यवासियों व ठेकेदारों को व्हाट्सएप के जरिए धमकी दे रहा है.

हरियाणा का रहने वाला है मयंक सिंह:

मयंक सिंह मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है. उसके गिरोह मे कई अत्याधुनिक हथियार है. वह सुजीत सिन्हा गिरोह के लिए काम करता है. अमन साहू के जेल जाने के बाद मयंक सिंह को गिरोह का कमान मिला है. हाल ही में लातेहार पुलिस ने मयंक सिंह और उसके एक अन्य सहयोगी शाहरूख की तस्वीर जारी की थी.साथ ही सूचना देने वाले को एक लाख रुपया इनाम देने की भी घोषणा की है. गौरतलब है कि सुजीत सिन्हा गिरोह के मयंक सिन्हा के द्वारा राज्य के कोयला कारोबारी और अन्य कारोबारियों को अलग-अलग नंबरों से कॉल करके रंगदारी की मांग की जा रही है. इतना ही नहीं रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है.

सुजीत सिन्हा गिरोह का मयंक सिंह लगातार मांग रहा है रंगदारी:

सुजीत सिन्हा गिरोह के मोस्ट वांटेड अपराधी मयंक सिंह लातेहार, पलामू,राँची,रामगढ हाजारीबाग और धनबाद समेत कई अन्य जिलों के कारोबारियों को अलग-अलग नंबरों से कॉल करके रंगदारी मांगता था. इसके अलावा लेटर के माध्यम से भी रंगदारी मांग रहा है. कई बार मयंक सिंह कई अत्याधुनिक हथियार के साथ वीडियो बनवाकर भी कोयला कारोबारी समेत अन्य कारोबारियों को धमकी देने का काम कर रहा है.इस वजह से कारोबारियों में सुजीत सिन्हा गिरोह के सदस्य मयंक सिंह के नाम का खौफ समा गया है. सुजीत के नाम पर जितने भी कारोबारियों से रंगदारी मांगी गयी है. उसे फोन करने वाला और लेटर देने वाला खुद को मयंक सिंह बताता है. सुजीत सिन्हा जेल के अंदर और मयंक सिंह जेल के बाहर रहकर पुलिस के लिए चुनौती बन गया है.