Ranchi:संत पॉल्‍स कॉलेज में पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन, छात्रों ने पेंटिग से राज्‍य की पर्यटक स्‍थलों को बचाने का दिया संदेश,मुख्य अतिथि के रूप में सिटी डीएसपी शामिल हुए

राँची।राजधानी राँची के संत पॉल्‍स कॉलेज में पेंटिग प्रतियोगिता का दुसरा चरण आज शनिवार को आयोजित किया गया।इसका थीम रखा गया था “झारखण्ड के पर्यटक स्‍थल” इसमें कॉलेज के छात्रों ने अपनी पेंटिग के माध्‍यम से झारखण्ड के विभिन्‍न पर्यटक स्‍थलों प्राकृतिक जलवायु की विविध छटाएं और उनसे जुड़ी प्राकृतिक दशाओं,नदी नाला पहाड़ और अपनी कूची से उकेरते हुए बताया कि राज्‍य इन प्राकृतिक विरासतों को संग्रहित और संजोना ही युवाओं की बड़ी जिम्‍मेदारी और कर्तव्‍य है।

प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की गई थी

आज प्रतियोगिता का दुसरा चरण था,जबकि प्रथम चरण 18 मई को सम्‍मपन्‍न हुआ था। प्रथम चरण में डिग्री स्‍तर के बीए बीकॉम, बीएससी,बीबीए और बीसीए से कुल 39 छात्रों ने भाग लिया। इनमें से सभी फैकल्‍टी से तीन-तीन कर कुल 12 छात्रों का चुनाव किया गया।

आज के कार्यक्रम की शुरूआत प्रचार्य द्वारा मुख्‍य अतिथि एंव निर्णनायकगण को गुलदस्‍ता और शॉल देकर सम्‍मानित करते हुए किया। मुख्‍य अतिथि के रूप में दीपक कुमार,पुलिस उपाधीक्षक नगर राँची,उपस्थित थे। उन्‍होंने छात्रों को संदेश देते हुए कहा कि पढाई के साथ-साथ अपने कौशलता को निखारना भी बहुत जरूरी हैं,अपने खाली समय में इंटरनेट एंव सोशल मिडिया से बाहर निकल कर आर्कषक, उत्‍पादक और अपने रूचि को ध्‍यान में रखते हुए कार्य को करें एवं घर समाज एवं देश के लिए अच्‍छा नागरिक बने।

फैकल्‍टी वाइस रिजल्‍ट में वोकेशनल कोर्ष से पहला स्‍थान में उत्‍तम उर्त्‍कश, दूसरा स्‍थान में साक्षी रायतीसरा स्‍थान में इम्‍मानुएल बेक वहीं बीएससी से पहला स्‍थान में करिश्‍मा कुमारी दूसरा स्‍थान में प्रियंका भारती तीसरा स्‍थान में अनुपा सोनल और बीए से पहला स्‍थान में दिपाली तिर्की दूसरा स्‍थान में शबनम तिडु तीसरा स्‍थान में शिखा कुमारी एवं बीकॉम से पहला स्‍थान में किरण कुमारी दूसरा स्‍थान में प्रेयारी कुमारी और तीसरा स्‍थान में पुजा कुमारी सिंह ने प्राप्‍त किया।

इण्‍टर फेकल्‍टी प्रतियोगिता में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन कर पहला स्‍थान उत्‍तम उर्त्‍कश दूसरा स्‍थान प्रियंका भारती तीसरा स्‍थान करिश्‍मा कुमारी विजेता बने।जिन्‍हे ट्रॉफी, मेडल एवं प्रशस्तिपत्र प्रदान किया गया।

प्रतियोगिता के लिए धनंजय कुमार,निदेशक कलाकृति स्‍कूल ऑफ आर्ट,पिंटू दूबे वाइस प्रेसीडेंट प्रेस क्‍लब राँची और आर्टिस्‍ट हर्ष ने निर्णनायक की भूमिका निभायी कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रिंसिपल डॉ० अनुज कुमार तिग्‍गा,डॉ० प्रो० बिमल कुमार साहू, प्रो० मिताली गुडि़या एंव प्रो० बबिता कुमारी, प्रो०अंशु अंकिता,प्रो०आकाश विनोद रेबन, प्रो० प्रेम कर्ण,अभिषेक साइमन, जॉनसन सारू,अजय पन्‍ना और अन्‍य ने अपना योगदान दिया।