#RANCHI:कांटाटोली खादगढ़ा बस स्टैंड के पास पशु लदा दो ट्रक राँची पुलिस ने जप्त किया,दो गिरफ्तार अन्य तस्कर भागने में कामयाब..

राँची।सिमडेगा से राँची आ रहे दो पशु लदे ट्रक को राँची पुलिस ने जब्त किया।राँची एसएसपी के निर्देश पर लोअर बाजार थाना की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों पशु लदे ट्रक को खादगढ़ा बस स्टैंड के पास जब्त किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगो को गिरफ्तार किया है।दोनों से पूछताछ की जा रही है की पशु राँची के लिए लाया या कहीं ओर ले जा रहा है।बताया जा है कई और तस्कर भाग निकला।

सिमडेगा से राँची आ रहा था पशु लदा ट्रक:-

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिमडेगा जिला के ठेठईटांगर से दो ट्रक पशु को लोड करके राँची लाया जा रहा था.गुप्त सूचना के आधार पर राँची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों ट्रक को जब्त कर लिया.बताया जा रहा है कि दोनों ट्रक में करीब 60 से ज्यादा पशु लदे हुए थे।दो से तीन पशु की मौत होने की भी खबर है।

पशु तस्करी पर नहीं लग पा रही है रोक:-

राज्य में झारखण्ड गोवंशीय पशु हत्या प्रतिषेध अधिनियम, 2005 लागू है. इसके बावजूद राज्य में प्रशासन की नाक के नीचे प्रतिबंधित पशुओं की तस्करी और हत्या हो रही है.पुराने और नये तस्कर पूरे जोश में अपने काम को अंजाम दे रहे हैं।नए नए तरीके से पशु तस्करी किया जा रहा है।झारखण्ड में गोवंश हत्या प्रतिषेध अधिनियम को मंजूरी मिले 15 साल हो गये हैं। इसके बावजूद भी झारखण्ड में पशु तस्करी पर रोक नहीं लग पा रही है।

गोशाला में पशुओं को रखा गया-

जप्त किया गया सभी पशुओं को गोशाला पहुंचाया गया है वहां सभी पशुओं को ट्रक से उतारा गया।जिस तरह पशुओं को ट्रक में भरकर ले जा रहा था खबर है दो से तीन पशु दबकर ट्रक में ही मौत हो गई है।