#ranchi:जैप-1 ग्राउंड में होगा स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय कार्यक्रम,कोविड 19 के मद्देनजर किसी भी आम या खास के लिए कोई भी पास जारी नहीं किया जाएगा,साथ ही कार्यक्रम स्थल पर आमजनों की एंट्री पर रोक रहेगा।

-स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर बैठक

-राँची के जैप-1 ग्राउंड में होगा स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय कार्यक्रम

-उपायुक्त राँची की अध्यक्षता में हुई बैठक

-कोविड 19 के मद्देनजर कोई भी निमंत्रण पत्र या पास नहीं होगा जारी

राँची।स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर राँची के मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में आज दिनांक 04 अगस्त 2020 को बैठक आयोजित की गयी।

उपायुक्त राँची,श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कार्यक्रम में सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था करने को कहा गया है। इसके साथ ही बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष कोविड 19 के मद्देनजर किसी भी आम या खास के लिए कोई भी पास जारी नहीं किया जाएगा। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर आमजनों की एंट्री पर रोक रहेगा।

जैप-01 ग्राउंड में होगा स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय कार्यक्रम

बीते शनिवार उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र कुमार झा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर डोरंडा स्थित जैप-1 एवं मोरहाबादी स्थित बिरसा फुटबॉल स्टेडियम का मुआयना किया था। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दोनों ही मैदानों से जुड़ी एक रिपोर्ट तैयार कर देने को कहा था। जिसके आधार पर जैप-1 ग्राउंड का चयन किया गया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य मंच के दोनों ओर (बाएं और दाएं तरफ) शेड निर्मित है। दोनों ओर एक- एक वॉटरप्रूफ पंडाल और बनाया जाएगा जिसमें पदाधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अतिरिक्त कोरोना की रोकथाम में जुटे कर्मी, कोरोना बीमारी को मात देकर स्वस्थ होनेवाले व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर कोई भी निमंत्रण पत्र या पास नहीं होगा जारी

बैठक में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पेयजल आपूर्ति, टाॅयलेट की व्यवस्था करने का निदेश दिया। इसके अतिरिक्त भवन प्रमंडल को झंडोत्तोलन स्थल पर आवश्यक मरमत्ती एवं रंग रोगन का कार्य ससमय पूर्ण कर रिपोर्ट करने के निदेश दिया गया है। इसके अतिरिक्त सलामी मंच सौंदर्यीकरण का कार्य जल्द से जल्द सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है।

जैप 1 मैदान में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, संपर्क मार्गों में यातायात पुलिसकर्मियों की नियुक्ति एवं ट्रैफिक रुट बनाकर समाचार पत्रों में प्रकाशन सुनिश्चित करने का निदेश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया गया है।

जिला नजारत उपसमाहर्त्ता को मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, अतिथिगणों के बैठने की व्यवस्था, परेड पूर्वाभ्यास में भाग लेनेवाले कैडटों आदि से संबंधित तैयारी सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। सिविल सर्जन को चिकित्सा मेडिकल कैंप की व्यवस्था और जिला अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन की व्यवस्था करने के साथ अन्य पदाधिकारियों को भी आवश्यक निदेश दिये गये।

नगर निगम के पदाधिकारी को आयोजन स्थल जैप -1 ग्राउंड तथा मैदान के चारों ओर साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया है।

बैठक में एसएसपी रांची, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर, सिटी एसपी, एडीएम लॉ एंड आर्डर सहित जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पुलिस-प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे।