Ranchi:पति-पत्नी के विवाद में थानेदार ने पति की बेरहमी से पिटाई की और चार साल के बच्चे को भी नही छोड़ा,पीड़ित व्यक्ति ने सीएम,डीजीपी,एसएसपी से की शिकायत

राँची।राजधानी के सुखदेवनगर थाना में पति पत्नी विवाद मामले में थाना प्रभारी ममता कुमारी द्वारा पति व उसके चार साल के बेटे की बुरी तरह पिटाई का मामला सामने आया है।पिटाई इस तरह किया है कि शरीर में सिर्फ लाठी के निशान है।वहीं मासूम बच्चे के गर्दन में भी पिटाई का निशान है।इस सम्बंध में भुक्तभोगी लाईन टैंक रोड निवासी संदीप गुप्ता ने बताया कि उसकी शादी 22 नवंबर 2015 को अलकापुरी निवासी मोनिका गुप्ता से हुई है। दोनों का चार साल का बच्चा है। उन्होेंने बताया कि करीब दो महिना पहले दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था।उसके बाद उसकी पत्नी बच्चे को छोड़ कर मायके चली गई। इस बीच वह कई बार पत्नी को घर लाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं आयी। इधर राखी के दिन 22 अगस्त को बच्चे के साथ उसकी माँ से मिलवाने के लिए अलकापुरी गये तो मोनिका अपने बेटे व पति को घर के बाहर देखते ही हल्ला व झगड़ा करने लगी।

इसी बीच उसने पुलिस को बुला लिया। जो उसे पकड़ कर सुखदेव नगर थाना ले गई।थाने में दोनों से पुलिस पूछताछ कर सुलह कराने की कोशिश कर रही थी लेकिन मोनिका संदीप के साथ रहने से इंकार कर गयी और बच्चे को भी नहीं रखना चाही। संदीप ने बताया कि जब पत्नी उसके साथ रहना नहीं चाही तब उसने थाना प्रभारी को कहा कि ठीक है मोनिका से लिखित दिला दीजिये। यह सुनते ही थाना प्रभारी ममता कुमारी गुस्से में आ गयी और गाली गलौज करते हुए लाठी से उसकी पिटाई करने लगी। यह देख उसा चार साल का बच्चा रोते हुए बीच बचाव के लिए आगे बढ़ा तो उसे भी थाना प्रभारी ने पीट दिया। जिससे पिता पुत्र दोनों जख्मी हो गये।उसके बाद रात में सादा कागज पर लिखवाकर उन्हें थाने से घर भेज दिया गया।

इधर संदीप गुप्ता ने मारपीट करने का अरोप लगाते हुए थाना प्रभारी के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन,डीजीपी व एसएसपी से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

इधर मामले की जानकारी लेने पर सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता कुमारी ने बताया कि संदीप अपनी पत्नी के साथ शराब पी कर मारपीट करता है उसके खिलाफ 498ए के तहत मामला चल रहा है। पुलिस संदीप के साथ मारपीट नहीं किया गया है।

इधर इस मामले में शिकायत कर्ता संदीप की पत्नी मोनिका गुप्ता से पूछने पर उन्होंने बताया कि शादी के दो महीना बाद से ही संदीप उसके साथ शराब पी कर मारपीट करने लगा था लेकिन किसी तरह समझौता कर उसके साथ रह रही थी इस बीच उसका एक बच्चा हो गया। उसके बाद वह मारपीट करता रहा। उसने बातया की संदीप मार कर उसका दांत तोड़ दिया है तब से वह अपने मायके में ही रह रही है।

इधर मासूम बच्चे से जब पत्रकारों ने पूछा कि किसने मारा है।तो मासूम बच्चे ने साफ कहा पुलिस आंटी ने मारा है।