Ranchi:सीआरपीएफ के पूर्व डीआईजी की पत्नी का आरोप पहले जबरदस्ती रेस्टोरेंट में पार्टनरशिप बना,फिर ठग लिया 27.50 लाख रुपये,पैसा मांगने पर धमकी देता है…..

राँची।राजधानी राँची में एक सीआरपीएफ के पूर्व डीआईजी की पत्नी (विधवा) से 27.5 लाख की धोखाधड़ी का मामले सामने आया है।इस संबंध में महिला ने नामकुम थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार महिला रिम्स रोड पहान टोली,कोकर बरियातु,निवासी है। महिला सुनिता मिंज ने आरिफ नय्यर उर्फ आर्या जो हसनेन पोल्टरी फर्म रोड छोटा तलाब निजाम नगर में रहता है।उसके खिलाफ मामला दर्ज करायी है।महिला ने दिये आवेदन में कहा हैं कि आरिफ नय्यर ने विश्वास में लेकर षडयंत्र के तहत उनके रेस्टोरेंट (Mystic Hill garden) जो कि नियर कस्तूरबा गांधी विद्यालय उलीडिह टाटा रोड नामकुम राँची में अवस्थित है।उस रेस्टोरेंट में जबरदस्ती पार्टनरशिप के लिए आरिफ ने स्टाम्प पेपर पर पहले अपना नाम चढवाकर उनसे साईन करवा लिया और पार्टनर बन गया।उसके बाद आरिफ नययर उर्फ आर्या ने किसी और बिजनेस में पैसा लगाने का झांसा देकर महिला से लगभग 27,50,000 रूपय ले लिया था।लेकिन उसके द्वारा न तो किसी प्रकार के बिजनेस में निवेश किया गया और न ही बताया गया कि महिला द्वारा दिए पैसा कहाँ निवेश किया गया।महिला ने आरोप लगाई की पार्टनरशिप में धोखाधडी कर पैसा हड़प लिया है।

महिला ने आवेदन में कहा कि आरिफ नययर उर्फ आर्या के द्वारा किसी प्रकार बिजनेस नही करने पर मेरे द्वारा दिये गये पैसे वापस करने की मांग की गई तो वह मेरे रेस्टोरेंट से पार्टनरशिप छोड़ दिया और मुझे रेस्टोरेंट में आकर 21 सितंबर 23 को जान से मारने की धमकी दी है।इस कारण मेरे जान को खतरा है। बतायी की 21 सितंबर को मेरे रेस्टोरेट (Mystic Hill garden) पर आकर मेरे और मेरे स्टाफ को धमकी दी एवं हाथापाई करते हुए CCTV बंद कर दिया और उक्त रेस्टोरेंट से पंखे तथा कन्स्ट्रक्शन में उपयोग होने वाले कई मशीने और सामान जैसे ड्रील मशीन,लोहा मशीन, लगभग 20-30 आयरन पोल जबरन लेकर चला गया और जाते जाते धमकी देते गया कि फिर से 25,00000 रूपय दे दो नहीं तो रेस्टोरेंट बंद करवा देंगे।

महिला ने कहा कि मेरे पति स्व.मारियानुस मिंज CRPF (DIG) में थे।लेकिन जनवरी 2018 में उनका देहांत हो गया।अभी मैं बिल्कुल अकेली हूँ। आरिफ नययर उर्फ आर्या के द्वारा मेरे से 27,50,000 रुपये षडयंत्र के तहत ठगी कर लिया है।महिला पुलिस से कहा कि उक्त पैसा वापस मांगने पर आरिफ नय्यर जान से मारने की धमकी देने के कारण मैं पुरी तरह से डरी हुई हूँ।अतःनिवेदन है कि मामला दर्ज कर उचित कार्रवई करने की कृपा करें।इधर पुलिस ने महिला के आवेदन पर नामकुम थाना कांड संख्या 533/23 दर्ज कर लिया है।जिसका अनुसंधान दरोगा बबलु कुमार कर रहे हैं।पुलिस मामले की जांच में जुटी है।