Ranchi:चर्चित प्रेमी-प्रेमिका हत्याकांड का करीब 20 महीने बाद खुलासा,दुष्कर्म का विरोध करने पर कर दी थी दोनों की हत्या,तीन गिरफ्तार…..

राँची।राजधानी राँची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के रिंग रोड के समीप करीब 20 महीने पहले प्रेमी-प्रेमिका हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया है।बता दें बीते 13 नवंबर,2021 को एक युवक और युवती की तुपुदाना इलाके में चापड़ से काटकर हत्या कर दी गई थी।इस संबंध में तुपुदाना ओपी में मृतक युवक विवेक की माँ ने मामला दर्ज करवाया था। हत्या के बाद अपराधी ने युवक की नई केटीएम बाइक को भी ले भागे थे।इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस कई महीनों से लगी थी। पुलिस ने हत्या के बाद लुटा हुआ बाइक को खूंटी के मुरहू से बरामद कर लिया है।हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में बनी टीम ने इस कांड का उद्भेदन करीब 20 महीने बाद कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार,बीते दिनों बाइक लूटकांड में एक युवक को तुपुदाना ओपी प्रभारी मीरा सिंह ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोहरे हत्याकांड की जानकारी मिली।उसके बाद एसएसपी किशोर कौशल के निर्देश पर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में तुपुदाना ओपी प्रभारी मीरा सिंह,पुंदाग ओपी प्रभारी विवेक कुमार ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की।छापेमारी दल में तुपुदाना थाना पुलिसकर्मी और डीएसपी के कार्यालय के रिजर्व गार्ड को शामिल किया गया।वही हिरासत में लिए युवक के निशादेही पर केटीएम बाइक मुरहू से बरामद किया और एक युवक को वहाँ से हिरासत में लिया।पूछताछ के बाद इस चर्चित दोहरे हत्याकांड का राज खुलते गया है। हत्याकांड में शामिल तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं एक आरोपी की हत्या हो गई है।गिरफ्तार आरोपी में रवि,आयुष और दानियल है।वहीं एक आरोपी निरंजन बांडो की हत्या हो चुकी है।जो पीएलएफआई के उग्रवादी भी था।हत्या के बाद शव मैदान में पड़ा था

दुष्कर्म का विरोध करने पर हत्या कर दी

गिरफ्तार तीनों आरोपी ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन रात में चारो मैदान में बैठकर शराब पी रहा था।उसी समय पूजा और विवेक मैदान में आया और दूसरी ओर मैदान में बैठ गया।इसी बीच रवि और निरंजन ने लड़की के साथ दुष्कर्म की बात करने लगा।तभी एक युवक ने कहा नहीं वो ऐसा नहीं करेगा।उसके बाद निरंजन,रवि विवेक पूजा के पास गया और छेड़छाड़ करने लगा।विवेक और पूजा ने विरोध किया तो मारपीट करने लगा।इसी बीच लड़की से ज़बरदस्ती दुष्कर्म का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुआ तो तीनों ने मिलकर लड़की और लड़का को दौड़ाकर चापड़ (धारदार हथियार) से मारकर हत्या कर दिया और बाइक लेकर सभी फरार हो गया था।

बता दें 13 नवंबर, 2021 की रात को नया हुलहुंडू निवासी विवेक और उसकी गर्लफ्रेंड पूजा रिंग रोड के किनारे मैदान में गए थे। वहीं आरोपियों ने इन लोगों की दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से तेज धार वाले हथियार से काटकर हत्या कर दी थी।उसके बाद से ही पुलिस इस दोहरे हत्यकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी थी।

फोटो-फाइल