Ranchi:सिविल सर्जन ने डायरिया से प्रभावित गांव का दौरा किया,लोगों के बीच आवश्यक दवाइयों का वितरण किया

राँची।जिले के डायरिया प्रभावित गांव का दौरा किया गया।सिविल सर्जन राँची श्री विनोद कुमार ने डायरिया से प्रभावित गांव कामता काशीटांड़ का दौरा कर ग्रामीणों के स्वास्थ्य का जायजा लिया।

सिविल सर्जन ने किया ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच

अनगड़ा प्रखण्ड के कुच्चू पंचायत में स्थित कामता काशीटांड़ गांव में डायरिया से कुछ ग्रामीण पीड़ित थे, जिसकी सूचना मिलने पर सिविल सर्जन ने जाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की। बीमार लोगों के बीच दवाईयों का वितरण किया। सिविल सर्जन ने ग्रामीणों को डायरिया से बचाव के तरीकों को विस्तार से बताया। पानी को उबाल कर पीने तथा अपने हाथों को बार बार साबुन से धोकर ही रसोई में काम करने की सलाह दी है।

डायरिया पर काबू, स्थिति नियंत्रण में

सिविल सर्जन ने बताया कि डायरिया पर काबू पा लिया गया है। अब ग्रामीणों के स्वास्थ्य को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। किसी भी व्यक्ति की मृत्यु डायरिया से नहीं हुई है। इस गांव की लगातार मोनिटरिंग करने हेतु प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया है।

बीडीओ ने कल ही गांव का दौरा कर किया पेयजल की समस्या का समाधान

ज्ञात है कि कल दिनांक 28 जून 2021 को ग्रामीणों को पेयजल की सुविधा बहाल करने हेतु प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अनगड़ा ने चापाकल का मरम्मत भी करवाया था ताकि ग्रामीणों को पेयजल की आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो।