Ranchi:जमीन के नाम पर 75 लाख की ठगी करने वाला बिल्डर पांच साल बाद गिरफ्तार….. हाईप्रोफाइल पैरवी काम नहीं आया,पुलिस ने भेजा जेल…

राँची।राजधानी राँची में जमीन के नाम पर 75 लाख की ठगी करने वाला बिल्डर निजामुद्दीन अंसारी काे चुटिया थाना की पुलिस ने पांच साल बाद उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार आरोपी बरियातू बस्ती के पहाड़ी के समीप का निवासी है।उस पर वर्ष 2018 में चुटिया थाना में होटल शिवालिक के मालिक अनुप चावला ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

कांटाटोली में एक भूखंड के लिए वादी से निजामुद्दीन अंसारी ने 25 लाख रुपयं एडवांस ले लिया था। उसके बाद थोड़े-थोड़ समय पर 50 लाख रुपये और लिये थे,काफी दिनों तक उसने न जमीन दिया और न ही रुपये वापस किये। बाद में पता चला कि उस जमीन पर 2013 से विवाद चल रहा है और कोर्ट में टाइटल सूट का केस भी चल रहा है। इसलिए यह शुद्ध रूप धोखाधड़ी व 420 का मामला है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही पुलिस वारंट लेकर कई बार उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया, लेकिन वह फरार मिला। बाद में पुलिस ने इस्तेहार चिपकाया, उसके बाद भी जब उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो घर की कुर्की जब्ती भी की गयी।उसके बाद भी वह फरार चल रहा था। पुलिस उसके गिरफ्तारी के प्रयास में लग हुई थी।इधर सिटी डीएसपी दीपक कुमार को सूचना मिली कि आरोपी अपने घर आया हुआ है।उसके बाद डीएसपी के निर्देष पर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार दलबल के साथ उसके घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।बिल्डर की गिरफ्तारी के बाद उसे छुड़ाने के लिए पुलिस के पास कई नामचीन लोगों ने फोन किया और कई लोग तो थाना भी पहुंच गये।लेकिन चुटिया पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।