Ranchi:स्कूल बस से बच्चों को उतारकर जैसे गैराज में खड़ी की,लग गई अचानक आग,बस और कार जलकर राख

राँची।राजधानी राँची के लालपुर इलाके में बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया। लालपुर थाना से कुछ ही दूरी पर स्थित गैराज में खड़ी एक स्कूल बस में आग लग गई। गनीमत यह थी कि सभी स्कूल के बस से उतर गए थे, उसके बाद बस में आग लगी। इस अग्निकांड में बस और एक कार जलकर राख हो गए।पूरे मामले में अग्निशमन विभाग की लापरवाही भी सामने आई है। आग लगने के 2 घंटे बाद अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

बताया जा रहा है कि एक गैरेज में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक स्कूल बस में आग लग गई। बस से बच्चों को उतारने के बाद हर दिन ड्राइवर उस बस को गैराज में ही पार्क करता था। हर दिन की तरह बुधवार को भी बस के ड्राइवर ने बस को गैरेज में पार्क किया और पास में जाकर चाय पीने लगे। तभी अचानक बस के अंदर से धुवां निकलता दिखाई देने लगा। इससे पहले कि लोग पानी लेकर बस की तरफ दौड़ते आग ने भीषण रूप ले लिया और देखते ही देखते पूरी बस आग की लपटों में समा गई।बस के पास एक कार भी खड़ी थी जो बनने के लिए आई हुई थी। बस से निकल रही आग की लपटों ने कार को भी अपनी चपेट में ले लिया और कार भी जलकर राख हो गई। बस के ड्राइवर ने बताया कि इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते बस जलकर राख हो गई।

बताया गया कि आग लगने के बाद कुछ लोगों ने आनन-फानन में अग्निशमन विभाग को फोन कर आग लगने की जानकारी दी, लेकिन जबतक दमकल के वाहन मौके पर पहुंचे तब तक बस और कार जलकर स्वाहा हो चुके थे। अग्निशमन विभाग के मौके पर नहीं पहुंचने की वजह से स्थानीय लोगों में इसे लेकर भारी आक्रोश देखा गया। लोगों का कहना था कि अगर इस तरह की घटना में इतनी देर होगी, तब तो लोगों की आग से सुरक्षा भगवान भरोसे ही है।

इधर जानकारी है मिल रही है कि जिस बस को स्कूल में चलाया जा रहा था वह काफी पुरानी है।पूरे मामले को लेकर डीटीओ को भी रिपोर्ट लालपुर थाना की तरफ से किया गया है,ताकि बस की जांच की जा सके।जानकारी के अनुसार बस सुरेंद्रनाथ स्कूल में इस बस को चलाया जा रहा था।