Ranchi:सड़क दुर्घटना में 10वीं की छात्र की मौत,अलग-अलग सड़क दुर्घटना में पाँच घायल….

राँची।जिले के मांडर थाना क्षेत्र के कंदरी चीलटोली के पास कार की टक्कर से बाइक से स्कूल जा रहे 10वीं के छात्र की मौत हो गई। घटना शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे की है। मृतक रजनीश कुमार सिंह मांडर के सरगांव ग्राम का निवासी था। वह बाइक से जैसे ही एनएच पर पहुंचा उसी दौरान लोहरदगा की ओर से आ रही कार ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। हादसे के बाद परिजन उसे मांडर रेफरल अस्पताल ले गए, जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया, परंतु रिम्स पहुंचने से पहले उसने दम तोड़ दिया। रजनीश ऑक्सब्रिज स्कूल मांडर में 10वीं का छात्र था। सूचना मिलने पर स्कूल में शोकसभा कर रजनीश को श्रद्धांजलि देने के बाद अवकाश की घोषणा कर दी गई। रजनीश अपने घर का इकलौता पुत्र था उसकी दो बहनें हैं।

वहीं चान्हो और मांडर में अलग-अलग हादसों में तीन लोग घायल हो गए। पहली घटना बीजूपाड़ा-खलारी पथ पर चोरेया मोड़ के पास घटी। बताया जाता है कि कमड़े निवासी विजय पाठक बाइक से खलारी से अपने घर लौट रहा था रास्ते में अनियंत्रित होकर बाइक से गिर पड़ा। रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। उधर, मांडर थाना क्षेत्र के सोसई के पास सड़क हादसे में ब्रांबे निवासी छोटू उरांव घायल हो गया। बीआरखो नदी से वह अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने के बाद घर लौट रहा था, रास्ते में उसकी बाइक की टक्कर दूसरी बाइक से हो गई। प्राथमिक उपचार के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। तीसरी घटना में बीजूपाड़ा निवासी बीरेंद्र उरांव कंदरी चीलटोली के पास घायल हो गया। बीरेन्द्र ब्राम्बे से कपड़ा लेकर बीजूपाड़ा लौट रहा था, रास्ते में हादसे का शिकार हो गया, जहां से उसे रिम्स रेफर कर दिया गया।

इधर इटकी थाना क्षेत्र में राँची-गुमला मुख्य मार्ग पर गड़गांव डीएवी स्कूल के पास कार और बाइक की टक्कर से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना शनिवार को दिन से साढ़े 12 बजे की है। सूचना मिलने पर पीसीआर घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। घायल बिहारी सिंह और विकास कुमार बेड़ो प्रखंड के केशा गांव के निवासी हैं। दोनों बाइक से राँची जा रहे थे उसी दौरान सामने से आ रही कार से बाइक की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार बिहारी सिंह का एक पैट टूट गया, जबकि विकास कुमार को हल्की चोट लगी है। दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।