रामगढ़:ठेकेदार देवांशु साहा की कार पर अपराधियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग,गोली लगने से देवांशु घायल,अस्पताल में इलाल चल रहा है

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिला अंतर्गत बिजुलिया रेलवे ओवरब्रिज के निकट विकास नगर मोड़ पर भीड़ भाड़ वाले इलाके में गुरुवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने समाजसेवी सह ठेकेदार देवांशु साहा की कार पर अंधाधुंध गोली चलाई। इस गोलीबारी में देवांशु साहा को एक गोली उनके दाहिने कंधे के नीचे लगी। गंभीर रूप से घायल देवांशु को राँची रेफर कर दिया गया है।वहीं गोली चालन से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

मिली जानकारी के अनुसार,देवांशु साहा राज होटल के निकट स्थित अपने आवास से अपनी कार से बिजुलिया की ओर आ रहे थे। इसी क्रम में मोड़ पर ओम सेनेटरी के सामने पहले से घात लगाये बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें रुकने का इशारा किया तथा उनपर गोली चलाने लगा।दोनों अपराधियों ने लगभग सात-आठ गोली कार पर चलाई।कार पर पांच गोलियां लगी तथा एक गोली श्री साहा को लगी।दिवांशु साहा को दाहिने कंधे के नीचे गोली लगी है।लेकिन, श्री साहा ने हिम्मत दिखाते हुए कार को नहीं रोका और कार को सीधे बिजुलिया स्थित पेट्रोल पंप ले जाकर रोका। वहां से उन्होंने अपने परिचित एक पत्रकार को फोन किया।पत्रकार तुरंत उनके पास पहुंचे तथा लोगों की मदद से घायल दिवांशु को उनके ही कार में राँची रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले गये।उक्त अस्पताल में प्राथमिक इलाज किया गया तथा उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें राँची रेफर कर दिया गया।

बताया जाता है कि उन्हें इरबा स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जहां उनका इलाज चल रहा है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गोली चलाने के बाद दोनों युवक अपनी बाइक से विकास नगर की ओर तेजी से भाग निकले।वहीं घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुँची। पुलिस को गोली के खाली खोखे घटनास्थल पर मिले हैं। साथ ही राँची रोड स्थित अस्पताल पहुंचकर भी पुलिस ने पूछताछ की है।

बताया जाता है विकास नगर से मुख्य सड़क पर आने वाले मोड़ पर बाइक सवार दोनों अपराधी पहले से घात लगा कर खड़ा था। युवकों को देवांशु साहा के आने की पक्की खबर थी। अंदाज लगाया जा रहा है कि रैकी कर श्री साहा के आने-जाने का समय अपराधियों को मालूम था।देवांशु साहा कई सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़े हुए हैं। वे झारखण्ड बंगाली एसोसिएशन के जिला कमेटी के पदाधिकारी रह चुके हैं तथा वर्तमान में एसोसिएशन के राज्य स्तरीय पदाधिकारी हैं। साथ ही रोटरी दामोदर वैली पूर्व अध्यक्ष भी हैं।शहर में उनके हिम्मत की चर्चा हो रही है। वे गोली लगने के बाद भी नहीं रुके तथा कार चलाते हुए सुरक्षित स्थान पहुंच कर अपने लोगों को फोन कर अचेत हुए।

बताया जा रहा है कि देवांशु साहा पर गोली चलाये जाने की घटना रंगदारी से जुड़ा लग रहा है।दिवांशु साहा ठेकेदारी भी करते हैं।अंदाज लगाया जा रहा है कि ठेकेदारी की वजह से रंगदारी को लेकर उन पर गोली चली है।वैसे श्री साहा के बयान के बाद ही मामला साफ हो सकेगा।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।अपराधियों की तलाश जारी है।