#राज्यसभा T20:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो से राज्यसभा चुनाव को लेकर मुलाकात की..

राँची।झारखण्ड में खाली हुई दो राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को होने वाला चुनाव हर पल दिलचस्प मोड़ लेता जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 2 विधायकों वाले दल आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश महतो से मंगलवार को उनके घर जाकर मुलाकात की। कथित तौर पर शिष्टाचार मुलाकात के बाद सोरेन ने स्पष्ट किया वह सुदेश महतो से दिशोम गुरु के पक्ष में समर्थन करने की बात करने गए थे। सोरेन ने स्पष्ट किया कि कि उन्होंने एक आंदोलनकारी से दूसरे आंदोलनकारी के समर्थन की बात रखी गई है। इतना ही नहीं बैठक के बाद सुदेश महतो भी अपने घर से बाहर आए और उन्होंने भी कहा कि फिलहाल चीजें क्लियर होनी बाकी है। एक सवाल के जवाब पर दोनों ने स्पष्ट कहा कि अभी यह तय नहीं है कि राज्यसभा चुनाव में किस तरफ जाया जाए, पार्टी के फोरम पर अभी डिस्कशन होगा।

बरहाल 17 जून को बीजेपी विधायक दल की बैठक की बैठक में एनडीए विधायक दल की बैठक की जानकारी दी गई। इस बैठक में भाजपा विधायकगण के साथ आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश कुमार महतो, सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी और विधायक लंबोदर महतो भी शामिल होंगे।

वैसे आंकड़ो के हिसाब से एक सीट जेएमएम एक भाजपा खेमे में आज सकती है।क्योंकि भाजपा को 27 वोट की आवश्यकता है और 26 विधायक भाजपा के हैं वहीं निर्दलीय विधायक अमित यादव और सरयू राय ने भाजपा को वोट देने के लिए हमीं भर दी है वहीं आजसू का दो वोट भाजपा के जाना पक्का है।भले अभी राजनीति हिसाब से मुलाकातों का दौर रहता है।कांग्रेस का एक सीट जितना अभी फिलहाल मुश्किल है लेकिन राजनीति में कब क्या हो जाये कहना मुश्किल है।इंताजर कीजिये 19 जून 2020 का…