नेताओं और आईपीएस अफसरों का चहेता राजीव सिंह गिरफ्तार, रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते रंगेहाथ गिरफ्तार

राँची। झारखण्ड में कोरोना वायरस मारामारी की त्रासदी से त्राहि-त्राहि कर रहा। गंभीर मरीजों के इलाज में मददगार माने जा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन की जबरदस्त किल्लत है। सरकार सीधे अपनी मॉनिटरिंग में अस्पतालों के जरिये इसे मरीजों तक पहुंचा रही है। और, दावा यह है कि यह इंजेक्शन सरकार और स्वास्थ्य विभाग की कड़ी निगरानी में मरीजों के नाम पर अलॉट किया जा रहा है। हकीकत इसके ठीक विपरीत है।राजधानी राँची में चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच धड़ल्ले से खुले बाजार में इस इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है। इस पूरे खेल में शामिल एक मोहरा बुधवार रात को राँची पुलिस के हत्थे चढ़े गया। बताया जा रहा है कि यह राज्य के कुछ मंत्रियों और आइपीएस अधिकारियों का बेहद करीबी है। पकड़े गए शख्स की पहचान राजीव कुमार सिंह के रूप में की गई है। पुलिस का कहना है कि यह व्यक्ति रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में शामिल था।

गिरफ्तार आरोपी का फाइल फोटो

इस काला खेल का खुलासा होते ही पुलिस ने राजीव कुमार को पुलिस ने कांके रोड स्थित उसके फ्लैट से दबोच लिया। जिस कार (जेएच01पी-0044) से वह इस इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था। उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। फिलहाल इस शख्स से पूछताछ की जा रही है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर रेमडेसिविर इंजेक्शन राजीव कुमार तक कैसे पहुंच रही थी।

पुलिस ने आरोपित राजीव कुमार सिंह को कोतवाली थाने में रखा है। कांके रोड से दबोचने के बाद गोंदा थाने में रखा गया। इसके बाद देररात कोतवाली थाने से शिफ्ट किया गया है। राजीव कुमार पर 5 रेमडेसिविर इंजेक्शन 1.10 लाख में बेचने का आरोप है।

समाज सेवा का चोला ओढ़कर कर रहा था दवाओं की कालाबाजारी:

इंजेक्शन बेचने के मामले पुलिस के हत्थे चढ़ा राजीव कुमार समाज सेवा का चोला ओढ़कर दवाओं की कालाबाजारी कर रहा था। वह खुद को लोगों का मददगार होने का दावा करता था। उसने अपनी कार का नाम मिनी अस्पताल नाम दे रखा था। कार में ऑक्सीजन, पीपीई, किट, ग्लव्स, फेस शिल्ड, मास्क सहित कई सामान भरकर रखे हुए थे। संबंधित कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।कार में रखे कोरोना रक्षक सामग्रियों की भी कालाबाजारी के एंगल से जोड़कर जांच की जा रही है। इस मामले में पुलिस कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर की ओर से मामले में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

इधर राँची एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा का कहना है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचना के बाद राजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उससे फिलहाल पूछताछ की जा रही है। इंजेक्शन कैसे इसके पास पहुंचा। इसकी जांच चल रही है।