Jharkhand:बड़े भाई की हत्या छोटे भाई ने इसलिए कर दिया कि भाभी से था अवैध सम्बन्ध,आरोपी भाई फरार है,बुंडू एसडीपीओ ने कहा आरोपी जल्द गिरफ्तार होंगे।

राँची।झारखण्ड के राँची जिले के बुंडू थाना क्षेत्र में सगे भाई ने भाई की हत्या कर दी।हत्या इसलिए की जेल से बाहर निकलने के बाद मृतक ने शादी की और जिंदगी गुजर बसर करने लगा।इसी बीच छोटे भाई का भी मृतक की पत्नी के साथ अवैध सम्बन्ध हो गया।और अपनी भाभी के साथ अवैध सम्बन्ध स्थापित करने लगा।जब मृतक (पति) पत्नी के साथ बार बार स्थिति देखकर भाई से सिर्फ यही कहा जमीन भी लिया और पत्नी भी ले लिया।उसी बात पर छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी।कहते हैं ना जब कोई वासना की गिरफ्त में आ जाता है तो वह ऊंच-नीच, बड़ा-छोटा व रिश्ते-नाते को भूल जाता है और रिश्ते का खून कर देता है। ऐसा ही मामला है।जहां आजीवन कारावास की सजा काटकर आए 60 साल के लालू मुंडा की हत्या उसके ही छोटे भाई बनमाली मुंडा ने इसलिए कर दी कि उसकी लालू मुंडा की पत्नी यानी अपनी ही भाभी से अवैध संबंध हो गया था।

दरअसल,आजीवन कारावास की सजा काटकर जेल से छूटने के बाद 60 साल के लालू मुंडा ने एक महिला से शादी रचा ली थी। घर में लालू,उसकी पत्नी व छोटा भाई ही रहते थे। इसी बीच लालू की पत्नी से उसके छोटे भाई बनमाली का अवैध संबंध स्थापित हो गया, जिसके बाद बढ़े पारिवारिक विवाद में छोटे भाई ने अपनी भाभी की आंखों के सामने ही भैया लालू उरांव को पटक-पटककर मार डाला और फरार हो गया।लालू की पत्नी ने अपने ही देवर के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करा दी है। घटना बुधवार सुबह 11 बजे की है।पुलिस ने आगे की करवाई में जुटी है।

मिली जानकारी अनुसार जब बड़े भाई लाल उरांव जेल से बाहर आये तो शादी कर घर बसाना चाहा।लेकिन छोटे भाई की नजर सम्पति और फिर भाभी के ऊपर पड़ गया।फिर क्या भाभी से भाई के सामने ही अवैध सम्बन्ध बनाना शुरू कर दिया।बुधवार सुबह इसी बात को लेकर लालू ने छोटे भाई से कहा जमीन भी ले लिया और मेरी बीबी को भी ले लेगा।इसी पर छोटे भाई ने कहा दोंनो मेरा है।इसी पर बात बड़ी और फिर दोनों भाई आपस मे भीड़ गया।छोटे भाई ने बड़े भाई को सिर में लाठी से वार कर हत्या कर दिया ।बताया गया कि जब लालू मूर्छित होकर गिर गया फिर भी छोटे भाई ने प्रहार करते रहा जबतक मौत ना हो गई।हत्या कर भाई फरार हो गया।

घटना के सम्बंध में बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार ने बताये की बुधवार को सुबह करीब 10.30 बजे सूचना मिली कि एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है।सूचना के बाद तुरंत मौके पर पहुँचे।स्थानीय लोगों और मृतक की पत्नी से जानकारी ली गईं।आपसी विवाद में हत्या करने की बात सामने आई है।आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।उन्होंने बताये की मृतक 2000 में सजा काटकर बाहर आया था।उसके बाद शादी की थी।।वहीं मृतक का बेटा भी आर्म्स एक्ट में जेल में है।वहीं मृतक का छोटा भाई साथ में रहता था,जो अविवाहित है।जेल जाने के बाद मृतक की पत्नी के साथ आरोपी अवैध सम्बन्ध था।इसी बात को लेकर कल दोनो में लड़ाई हुई और हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है।आगे की कार्यवाही जारी है।