#Ranchi:एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर जुआ अड्डा पर छापेमारी,डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में जुआ अड्डा पर देर रात हुई छापामारी,सात गिरफ्तार,65 हजार नकद,तीन स्कूटी और अन्य समान जप्त,

राँची।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर पुलिस ने नामकुम थाना क्षेत्र के भुईयां टोली बेल बागान में चल रहे जुआ अड्डा का भंडाफोड़ किया गया।पुलिस ने जुआ खेलते सात जुआरियों को गिरफ्तार किया है।वहीं गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने 65 हजार नकद, तीन स्कूटी ,सात मोबाइल एवं तीन एटीएम और तीन ताश जब्त किया है ।वहीं खेल रहे अन्य जुआरी फरार हो गए हैं।

मिल्क जानकारी के अनुसार वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा को क्षेत्र में कई दिनों से जुआ चलने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर डीएसपी मुख्यायल 1 नीरज कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने छापामारी की। गिरफ्तार लोगों को नामकुम थाना में रखकर पुछताछ की जा रही है। पुलिस ने जिस जगह पर छापामारी कर जुआ अड्डा का उद्भेदन कर सात जुआरियों को गिरफ्तार किया है वहां काफी दिनों से जुआ का खेल चल रहा था।सवाल यह उठता है कि नामकुम थाना क्षेत्र में इतने दिनों से जुआ का खेल चल रहा था परन्तु नामकुम पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी।वहीं सूत्रों की मानें तो जुआ खेल की जानकारी पुलिस की थी।जो जुआ अड्डे से पकड़ा गया उसका नाम इस प्रकार है।सतीश कुमार,रोबिन कुमार, निरज कुमार,सूर्य नारायण,रौशन,रोशन कुमार और संजीव है।आज सभी को कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया।कोरोना जाँच रिपोर्ट आने पर मंगलवार को जेल भेजा जाएगा।

एसएसपी ने कई थाना क्षेत्र में जुआ और मटका का उद्भेदन किया है।

बात दें,राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कई थाना क्षेत्र में जुआ अड्डा और मटका का उद्भेदन किया है।लेकिन जिस थाना क्षेत्र में अवैध जुआ और मटका खेल हो रहा है छापेमारी के बाद थाना के पुलिस कहती है जानकारी नही है।जबकि कई थाना क्षेत्र में वर्षों से अवैध मटका और जुआ खेला जा रहा है।आखिर थाना क्षेत्र के पुलिस को कैसे नहीं जानकारी मिलती है।क्या थाना के मिली भगत से लोगों जुआ अड्डा या मटका चल रहा है।क्योंकि एसएसपी को गुप्त सूचना पर कई जगहों पर छापेमारी हुई है ।


इधर लोगों में जागरूकता बढ़ी है।लोग आजकल बेधड़क वरीय अधिकारियों को गुप्त सूचना दी जारी है।जो कि समाज के लिए अच्छी बात है।जुआ ,मटका ,अवैध शराब का कारोबार और नशे के खिलाफ डीजीपी ने लोगों जे अपील की थी पुलिस को सूचना दे अगर कहीं कुछ अवैध हो रहा है।लोगों में जागरूकता आई है और पुलिस को सूचना पहुँचा रहे हैं।