शादी के बाद महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव,इनकार करने पर होती है पिटाई,मामला दर्ज

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है।जहां एक मुस्लिम समाज के युवक ने हिंदू युवती से प्रेम विवाह किया। दोनों का विवाह हिंदू रीति रिवाज से हुआ। लेकिन शादी के बाद युवक महिला पर धर्म बदलने का दबाव डालने लगा।महिला ने युवक के खिलाफ शारीरिक शोषण, मारपीट और जबरन धर्मांतरण कराने का मामला दर्ज कराया है। मामला बोकारो जिले के हरला थाना का है।आरोपी का नाम शमशाद है।महिला ने महिला थाना में शमशाद के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

महिला ने दर्ज प्राथमिकी में अपनी आपबीती सुनाई है।महिला ने बताया कि वर्ष 2016 में शमशाद अली से उसकी मुलाकात फल आदि खरीदने के दौरान हुई।जान पहचान धीरे-धीरे प्यार में बदला। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 16 दिसंबर 2016 को सेक्टर वन स्थित राम मंदिर में शमशाद ने महिला से हिंदू रीति रिवाज से विवाह कर लिया।

महिला का आरोप है कि शमशाद उसे प्रतिबंधित मांस खिलाना चाहता है। इसके साथ ही जबरन धर्म बदलवाना चाहता है। शमशाद ने उसे अपने घर वाले और अन्य लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के भी मजबूर करता है। जब वह विरोध करती है तो उसके साथ मारपीट करता है।महिला ने बताया कि वर्ष 2019 में उन दोनों का एक बेटा भी हुआ है।

वहीं, मामले की जांच कर रही महिला थाना की एएसआई सीता गगरई ने बताया कि झांसा देकर शारीरिक शोषण करने, जबरन धर्मांतरण कराने और मारपीट कराने का आरोप लगाया है। मामले की छानबीन की जा रही है।