Ranchi:नामकुम में जमीन कारोबारी को गोली मारने के मामले में पुलिस की जांच तेज,घायल व्यक्ति के पीठ से गोली निकाली गई,डीएसपी टेक्निकल टीम के साथ घटना स्थल पर पहुँची और छानबीन की

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात नामकुम ब्लॉक के समीप नगा टोली में जमीन कारोबारी विजय प्रताप सिंह उर्फ मुन्ना सिंह पर हुए गोलीकांड मामले में पुलिस ने विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है।शनिवार को मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने आसपास लगे एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे को खंगाला है। शनिवार की सुबह डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार,थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी एवं टेक्निकल टीम घटनास्थल एवं मुन्ना सिंह के कार्यालय पहुंचे एवं छानबीन की। घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखा गया।जिसमें स्कूटी के पीछे एक युवक बाइक से आता दिखा।बाइक सवार युवक गोली चलाकर सदाबहार चौक की ओर चला गया। जबकि स्कूटी सवार कुछ दूरी पर गिर गया।घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की क्वालिटी सही नहीं होने के कारण बाइक का नंबर एक युवक की पहचान नहीं हो पाया है।

इधर डीएसपी नीरज कुमार ने बताया कि मामला जमीन कारोबार से जुड़ा है। घायल की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण बयान नहीं हो पाया है।ठीक होने पर बयान लिया जाएगा।परिजनों ने भी किसी से विवाद होने की बात से इंकार किया है।बताया कि बहुत जल्द मामले की खुलासा कर लिया जाएगा।

बरामद डायरी में लेनदेन लिखा

शनिवार को मुन्ना सिंह के ऑफिस में जांच करने पहुँचे डीएसपी एवं थाना प्रभारी को वहां से एक डायरी मिली है।जिसमें जमीन से जुड़े लाखों रुपए के लेनदेन लिखा है।वहीं घटना के पीछे घाघरा एवं तुंबागुटू स्थित जमीन के होने और रंगदारी की भी चर्चा हैं।

स्थिति गंभीर,ऑपरेशन कर गोली निकाली गई

बताया जाता है कि अपराधियों ने जमीन कारोबारी को पीछे से गोली मारी है। गोली पीठ से लगकर पेट में बाई ओर फंस गई थी। शनिवार को डाक्टरों ने इलाज कर गोली निकाली परंतु स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है।

रैकी कर गोली मारी गई !

बताया जाता है कि सम्भवतः अपराधियों ने पहले से रैकी कर रहा होगा।जिस जगह गोली मारी गई है।उस स्थान पर अंधेरा रहता है।शायद इसी लिए जमीन कारोबारी की हत्या के नियत से उस स्थान पर गोली मारी है।पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है।जिस पर पुलिस काम कर रही है।हालांकि पुलिस अभी इस सम्बंध में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।