Ranchi:ऑटो के धक्के से घायल हुई महिला की मौत,मुहल्ले के लोगों ने करीब 2 घंटे सड़क जाम रखा,पुलिस अधिकारियों ने समझा बुझाकर जाम हटाया

राँची।राजधानी राँची के सबसे व्यस्त चौराहे पर सुबह सुबह स्थानीय लोगों ने जाम कर दिया।देखते ही देखते वाहनों की लम्बी कतारें लग गई।दसअसल, कांटाटोली चौक के पास ऑटो की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई। इस घटना के बाद बुधवार की सुबह स्थानीय लोगों ने करीब दो घंटे महिला की शव रखकर सड़क जाम कर दिया है। लोग मुआवजा की मांग पर अड़े रहें। काफी देर तक पुलिस प्रशासन के लोग उन्हें समझाते रहे। लेकिन किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे। हालांकि सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह, लोअर बाजार थानेदार सतीश कुमार ,चुटिया थानेदार रवि ठाकुर सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद सड़क जाम हटा लिया गया। परिजनों को उनकी मांगों को पूरी करवाने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद सभी मान गए और जाम हटाया।

मिली जानकारी के अनुसार कांटाटोली रविदास मोहल्ला निवासी महिला चिंता देवी पति स्वर्गीय विपत राम को मंगलवार को एक ऑटो ने टक्कर मार दी थी। ऑटो की टक्कर के बाद घायल अवस्था में महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से महिला को रिम्स रेफर किया गया। रिम्स में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला की लाश लेकर परिजन और मोहल्ले वासी बुधवार की सुबह कांटाटोली चौक पर आए और सड़क जाम कर दिया। जाम में शामिल लोगों ने मांग की है कि मृतक महिला की छोटी बेटी को सरकारी नौकरी और 10 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिया जाए। इसे लेकर उपायुक्त के नाम पर एक ज्ञापन भी सौंपा है।

इधर मोहल्ले वासियों ने बताया कि महिला के पति की करीब 20 साल पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपनी तीन बेटियों का पालन पोषण दाई का काम से करती है। मंगलवार कि सुबह करीब 11:00 बजे लालपुर में रहने वाले अपने मालिक के घर से दाई का काम कर लौट रही थी। तभी वह हादसे की शिकार हो गई। इसे लेकर ऑटो चालक मो. सहाबुदीन कुरैशी पर लापरवाही और तेजी से वाहन चलाने की एफआइआर भी दर्ज की गई है। मोहल्ले वासियों का कहना है कि महिला की मौत के बाद तीन बेटियों के पालन पोषण की समस्या आ खड़ी हुई है। ऐसे में उनका कोई सहारा नहीं है अब सरकार और प्रशासन को इसमें मदद करना चाहिए।

सड़क जाम:
कांटा टोली चौक पर सड़क जाम करने से वाहनों की लंबी कतार लग गई है। कांटा टोली चौक से लेकर नामकुम टाटा रोड में बड़ी संख्या में वाहन सड़क पर ही खड़ी है। दूसरी ओर बहु बाजार और बूटी मोड़ जाने वाले रास्ते में भी सड़क जाम लग गई।डांगराटोली चौक से वाहनों को आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा था।वहीं अब यातायात सुचारू रूप से शुरू है।