Ranchi:लूटपाट की घटना को अंजाम उड़ीसा के लुटेरा गैंग दे रहा है,गिरफ्तार एक अपराधी ने खुलासा किया

राँची।राजधानी राँची और आसपास के ग्रामीण इलाकों में उड़ीसा का लुटेरा गैंग सक्रिय है।की लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहा है। इसका खुलासा तब हुई है जब राँची पुलिस द्वारा गिरफ्तार गैंग के एक अपराधी ने किया।बताया गया कि गिरफ्तार लुटेरा गैंग के अपराधी ए अनिल उड़ीसा के गंजम जिले के कुदला थाना क्षेत्र का रहने वाला है।बताया गया कि बीते सात सितंबर को आरोपी अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ नगड़ी चौक के समीप एक सोने-चांदी व्यवसायी से लूटपाट करने की कोशिश की थी। लेकिन ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं। उसने बताया कि गिरोह में आधा दर्जन सदस्य हैं। सभी उड़ीसा के ही रहने वाले हैं।राँची में किराया पर मकान लेकर रहते हैं। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद वे सीधे अपने घर लौट जाते हैं। लूटा हुआ सोना-चांदी की बिक्री करने के बाद राशि आपस में बंटवारा कर लेते हैं।

ग्रामीण एसपी ने बताया गया कि उड़ीसा का लुटेरा गिरोह राँची में पिछले दो माह में कई लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। इस दौरान गिरोह के सदस्यों ने लालपुर, कांके और रातू में चार लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। इस बात का खुलासा गिरफ्तार आरोपी ए अनिल ने किया। उसने पुलिस को बताया कि वे लगातार लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे हैं।पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने अपने साथियों के नामों का खुलासा किया है। जिनकी तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस की एक टीम को उड़ीसा भी भेजा जाएगा। इसके लिए एक टीम का गठन किया जा रहा है।

बताया गया कि उड़ीसा गैंग के सदस्यों ने लूटपाट के लिए बाइक खरीद रखी है। गैंग में दो बाइक है। लूटपाट की घटना को अंजाम देने से पहले वे बाइक का नंबर बदल देते हैं। इसके बाद लूटपाट करते हैं, ताकि पुलिस की नजर में नहीं आए। पुलिस ने आरोपी के पास से एक बाइक भी बरामद की है।