राजधानी राँची में ऑनलाइन ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़,तीन ड्रग तस्कर गिरफ्तार,मोबाइल पर बुकिंग कर फिर स्कूटी से करता था डिलीवरी…

राँची।राजधानी राँची में ड्रग तस्कर युवाओं को नशे का आदी बना रहे हैं।राँची पुलिस ने शहर के युवाओं को ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार तस्करों में राहुल रॉय, अभिषेक और आलोक शामिल हैं।तीनों मोबाइल पर ही ड्रग्स बुक करते थे और फिर स्कूटर की डिक्की में रखकर डिलीवरी करते थे। गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने अच्छी क्वालिटी की 32 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद किया है।

सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि राजधानी में बड़े पैमाने पर नशे के कारोबार की सूचना मिल रही थी,जिसके बाद पुलिस ने सबसे पहले सदर इलाके को टारगेट किया।जानकारी मिली थी कि इस इलाके में सबसे ज्यादा नशे के सौदागर सक्रिय हैं। यह भी जानकारी मिली कि अधिकतर दवाओं का कारोबार बड़े मैदानों के आसपास होता है।इस सूचना पर पुलिस की एक टीम खुद सादे लिबास में सदर इलाके में नशीली दवाएं खरीदने पहुंची। इस दौरान तीन तस्कर 32 पैकेट की डिलीवरी देने आए थे, इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ लिया।

गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने 32 पुड़िया ब्राउन शुगर बरामद किया है।पूछताछ में तस्करों ने खुलासा किया है कि उनके नंबर पूरे राँची में नशे के आदी लोगों के बीच सर्कुलेट हो रहे हैं।ये पूरा कारोबार मोबाइल पर ही चलाते हैं।जब पैसे का भुगतान फोन पर या अन्य ऑनलाइन तरीकों से किया जाता है,तो वे व्यक्तिगत रूप से पैसे देने वाले व्यक्ति को ड्रग्स पहुंचाते हैं। यह ड्रग्स जमशेदपुर से आता है। गिरफ्तार तीनों तस्करों का पुराना आपराधिक इतिहास भी है।