लड़कियों को जबरन उठक-बैठक कराने का मामला:विधायक और एसडीपीओ के पहल पर हिन्दू-मुस्लिम की बैठक हुई,बैठक में सैकड़ों लोग शामिल हुए,सोमवार को क्षेत्र में शांति मार्च निकाला जाएगा

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना क्षेत्र के सिरमा गांव में हिंदू नाबालिग दो बहनों को मुस्लिमों द्वारा कान पकड़वाकर जबरन उठक-बैठक कराने का मामला सामने आया था। जिसके बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल कायम था। इसी दौरान रविवार को इस घटना को लेकर विधायक बडकागांव अम्बा प्रसाद, विधायक सदर मनीष जयसवाल के और बड़कागांव एसडीपीओ अमित कुमार सिंह अगवानी में बडकागांव थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने हेतू पहल की गई। दोनों समुदाय हिन्दू मुस्लिम के बीच बढती खाई को पाटा गया, इसी के तहत पीडित परिवार के द्धारा हिन्दू मुस्लिम भाईयों को राखी बांधकर समाजिक सहौर्द का पैगाम दिया गया।साथ ही पिडिता की मां के अगुवाई में कल ( सोमवार) को शांति मार्च निकलने का निर्णय लिया गया है।

क्या है मामला

यह मामला बीते दस अगस्त की है।जब सिरमा गांव में रहने वाले दो-तीन हिंदू परिवारों को मुस्लिमों द्वारा तंग करने का मामला सुर्खियों में आया था। इस गांव की एक हिंदू लड़की को मुस्लिमों द्वारा कान पकड़वाकर जबरन उठक-बैठक कराने का मामला सामने आया था। इतना ही नहीं, उन पर इस्लाम अपनाने का भी दबाव बनाया जा रहा था। महिला किरण देवी का आरोप था कि 10 अगस्त की रात को मुखिया इशरत जहां के बेटे वसीम दर्जनों लोगों के साथ रात में उनके जबरन घुस गया और बेटियों को अगवा करके ले गया।

किरण देवी का आरोप है कि बाहर बारिश में भरी पंचायत में उनकी दोनों नाबालिग बेटियों के साथ गाली-गलौच और अश्लीलता की गई।उन्हें थप्पड़ मारे गए और कान पकड़वाकर सबके उठक-बैठक कराई गई थी। इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया गया था।