Ranchi:डायन बिसाही के आरोप में देवरानी ने जेठानी की हत्या कर दी,आरोपी महिला गिऱफ्तार

राँची।जिले के नामकुम थाना क्षेत्र में डायन बिसाही के आरोप में महिला ने महिला की हत्या कर दी है।बताया जाता है कि लोहे के साब्बल से मारकर चचेरी जेठानी सीमा देवी (45) की हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही नामकुम थाना पुलिस ने आरोपी देवरानी बासो देवी को हिरासत में ले लिया है।यह घटना नामकुम थाना क्षेत्र के सरवल जामुन टोली में शनिवार की सुबह पांच बजे की है।

बताया जाता है कि सीमा देवी घर के समीप हैंडपंप पर बर्तन धो रही थी इसी दौरान आरोपी ने साब्बल से सर पर कई वार किए जिससे सीमा का सिर क्षतविक्षत हो गया।सूचना पर नामकुम थाना पुलिस पहुंची और मौके से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त साब्बल बरामद किया है।

इधर आरोपी बासो देवी ने आरोप लगाते हुए बताया कि सीमा जादू टोना करतीं थीं जिसकी वजह से बीते कुछ सालों में बासो की बेटी,सीमा की बेटी सहित परिवार के कई सदस्यों की मौत हो गई। सीमा रोज रात में बीना कपड़ों के पूजा करती थी। जिससे बासो का बेटा देवेंद्र एक महिने से बीमार है। बेटे की मानसिक स्थिति ख़राब हो गई है।बताया गया कि शुक्रवार की रात देवेंद्र किसी को बताएं बगैर घर से कहीं चला गया बासो को लगा कि सीमा ने उसके बेटे के साथ कुछ कर दिया जिसके तनाव में रातभर नहीं सोई।इधर शनिवार की सुबह गुस्से में बासो ने हैंडपंप पर बर्तन धो रही सीमा की हत्या कर दी।घटना के कुछ देर बाद देवेंद्र भी घर पहुंचा।

पांच साल पहले भी हुआ था विवाद

सीमा पर डायन बिसाही का आरोप लगाने को लेकर पांच साल पहले भी विवाद हुआ था परंतु पंचायत एवं प्रशासन के द्वारा मामला शांत कराया गया था। दोनों पक्षों के द्वारा लिखित समझौता हुआ था।