ओडिशा ट्रेन हादसा:हादसा विचलित करने वाला,दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा,बालासोर में बोले प्रधानमंत्री मोदी

ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से भीषण हादसा हुआ है जिसमें अभी तक 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। हादसे के बाद चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है। रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।हादसे की वजह से कई ट्रेनें आज कैंसिल हो गई हैं जबकि कई के समय में बदलाव किया गया है।देश ही नहीं विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बालासोर में कहा कि कुछ लोग, जिन्होंने अपनों को गंवाया है, जिन्होंने अपना जीवन खो दिया है, यह विचलित करनी वाली घटना है। जिन्हें चोट पहुंची है, उनकी मदद के सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। सरकार पीड़ित परिवारों के दुख में उनके साथ है।उन्होंने कहा कि सरकार के लिए यह घटना बहुत की गंभीर है। हर स्तर की जांच के निर्देश दिए गए हैं। दोषी को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। उसके बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने ओडिशा प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के पास जो भी संसाधन मौजूद थे, उसी में उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।लोगों ने इस संकट के घड़ी में ब्लड डोनेशन, रेक्यू ऑपरेशन में मदद की
खासतौर से युवाओं ने रातभर मदद की।यहां के नागरिकों की मदद के कारण ऑपरेशन को तेजी से पूरा किया जा सका। उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द ट्रैक रीस्टोर हो सकें, इसके लिए काम तेजी से हो रहा है।मैं आज मौके पर गया और अस्पताल में घायलों से बात की. मेरे पास इस वेदना को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं हैं। परमात्मा हमें शक्ति दे. हम घटनाओं से सीखेंगे और व्यवस्थाओं को ठीक करेंगे।