राँची हिंसा मामले में नया खुलासा,’वासेपुर गैंग’व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम भीड़ जुटाया,दो दर्जन से ज्यादा लोग हिरासत में,ताबड़तोड़ छापेमारी,मास्टरमाइंड की तलाश जारी

राँची।राजधानी राँची में बीते शुक्रवार को नमाज के बाद मेनरोड में उपद्रवियों ने जमकर उपद्रव मचाया था। पुलिस की जांच में यह सामने आई है ,कि वासेपुर गैंग नाम के व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भीड़ को जुटाया गया था। पुलिस अब इस ग्रुप के एडमिन की तलाश में जुट गई है।

पुलिस उपद्रव करने वाले की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इसके लिए राँची पुलिस के द्वारा छापेमारी टीम का गठन किया गया है।छापेमारी की टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रव की घटना में शामिल आरोपियों को चिन्हित कर उसकी गिरफ्तारी में जुटी हुई है।खबर लिखे जाने तक राँची पुलिस की टीम ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।जिसमें कई पहले भी राँची में उपद्रव कराने में शामिल रहा है।

सूत्रों के अनुसार डोरंडा से आधा दर्जन,हिंदपिड़ी से आठ,लोअर बाजार से करीब एक दर्जन लोगों को पुलिस ने उठाया है।वहीं कुछ इसमें ऐसे हैं जो युवकों को भड़काकर पत्थरबाजी के लिये उकसा रहा था।

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के गाड़ी पर बीते 10 जून को हमला हुआ था.इस मामले पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार मो अनीश नाम के एक युवक को सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के पहाड़ी टोला से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर पुलिस की घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

अफवाह पर ध्यान ना दें तुरंत पुलिस को दे जानकारी

पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है, कि किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान ना दें. और किसी भी प्रकार के अफवाह पर तुरंत अपने नजदीकी पुलिस को सूचना दें. लोग सामाजिक सौहार्द बनाए रखें और बिना जिला प्रशासन राँची की पुष्टि के किसी भी खबर पर विश्वास ना करें।राँची वासियों से अपील है कि समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने में राँची पुलिस का सहयोग करें और एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें, और अमन शांति कायम रखने में राँची जिला प्रशासन का सहयोग करें।