झारखण्ड,बंगाल,बिहार और गुजरात में अपहरण के बड़े वारदातों को अंजाम देने वाला मोस्ट वांटेड चंदन सोनार गिरफ्तार

राँची।झारखण्ड बंगाल,बिहार और गुजरात में अपहरण के बड़े वारदातों को अंजाम देने वाला मोस्ट वांटेड चंदन सोनार गिरफ्तार हुआ है।चंदन सोनार की गिरफ्तारी क्राइम ब्रांच कोलकाता की सूचना पर एमपी के सिंगरौली जिले से मोस्ट वांटेड चंदन सोनार को पश्चिम बंगाल की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।चंदन सोनार पिछले 10 साल से सिंगरौली में नाम बदलकर रह रहा था।चंदन सोनार, चंद्रमोहन के नाम से बैढ़न में रह रहा है। पुलिस ने रात में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के बर्धमान पुलिस ने एक राजनेता के अपहरण मामले में इसे गिरफ्तार किया है. चंदन सोनार मूल रूप से बिहार के हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी गांव का रहने वाला है।।

सिंगरौली में होटल संचालक है चंदन सोनार
एमपी के सिंगरौली जिले में किसी को अंदाजा नहीं था कि शहर का एक नामी होटल संचालक, जीपी पैलेस का मालिक इतना बड़ा अपराधी हो सकता है। बुधवार को जब वेस्ट बंगाल की क्राइम ब्रांच सिंगरौली पहुंची और होटल संचालक चंद्रमोहन को गिरफ्तार कर लिया। चंद्रमोहन का असली नाम चंदन कुमार है, वह अपराध की दुनिया में चंदन सोनार के नाम से मशहूर है। अपराध की दुनिया में इसने कॉलेज के जमाने से ही कदम रख दिया था।

अपहरण के लिए वह लड़कियों का सहारा लेता था:
बिहार, झारखण्ड गुजरात,बंगाल उत्तर प्रदेश सहित कई प्रांतों में उसने अपहरण के बड़े वारदातों को अंजाम देकर करोड़ों रुपये की फिरौती वसूली है। नाम बदलकर बैढ़न में रहते हुए उसने यहां पर आलीशान होटल भी स्थापित कर लिया है। रसूखदार लोगों सहित शासन-प्रशासन में भी उसकी गहरी पैठ की बात सामने आ रही है। विभिन्न प्रांतों में चंदन के ऊपर लाखों रुपये का इनाम घोषित है, वहीं दर्जनों मुकदमे भी पंजीकृत हैं।

झारखण्ड समेत कई राज्यों में दिया है बड़े अपहरण की घटना को अंजाम

चंदन सोनार बिहार, झारखण्ड गुजरात, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में उसने अपहरण के बड़े वारदातों को अंजाम देकर करोड़ों रुपये की फिरौती वसूली है. चंदन सोनार अबतक पुलिस की नजरों से बचता रहा था. चंदन सोनार की तलाश राँची पुलिस भी कर रही थी।

लव भाटिया का अपहरण चंदन सोनार गिरोह ने कर लिया:-

राँची के अपराध जगत में चंदन सोनार तब चर्चित हुआ था. जब होटल व्यवसायी लव भाटिया का अपहरण कर लिया था. बिहार के चर्चित हिंगोरा अपहरण कांड में भी उसका नाम आया था.

कोलकाता के कारोबारी को भी किया था अगवा:-

17 अप्रैल 2019 में चंदन सोनार गिरोह ने बंगाल के कुल्टी, बराकर के सालानपुर थाना इलाके से आसनसोल अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक बड़े उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके चालक का एक साथ अपहरण कर लिया था. इन दोनों को दानापुर स्थित एक अपार्टमेंट में 33 दिनाें तक रखा था. 10 करोड़ से फिरौती की बारगेनिंग शुरू हुई जो 2.60 करोड़ पर खत्म हुई थी.फिरौती की रकम अपहर्ताओं ने आरा में लेने के बाद 19 मई को झारखण्ड के बरही में रिहा कर दिया था. चंदन सोनार गिरोह के बारे में एक खास बात ये है कि ये फिरौती तो वसूल लेता है, लेकिन हत्या नहीं करता था.